सड़क निर्माण में लगे जेसीबी ऑपरेटर को उग्रवादियों ने मारी गोली,अस्पताल में भर्ती, पुलिस जाँच में जुटी है….

लोहरदगा।झारखण्ड के लोहरदगा जिले के कुड़ू में उग्रवादियों ने गोलीबारी की है।इसमें सड़क निर्माण कार्य में लगी जेसीबी के ऑपरेटर को गोली लग गयी। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।बताया जाता है कि प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क रोजगार योजना के तहत लोहरदगा जिले के कुड़ू प्रखंड के ब्लॉक मोड़ कुड़ू से सुंदरू होते हुए बंदुवा मोड़ तक सड़क का निर्माण कराया जा रहा है।सोमवार को तीन हथियारबंद उग्रवादी पहुंचे और फायरिंग करने लगे।इससे जेसीबी ऑपरेटर के बाएं हाथ में गोली लगी है। ऑपरेटर को इलाज के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया।उग्रवादियों ने घटनास्थल पर पर्चा छोड़ते हुए घटना की जिम्मेदारी ली है।सूचना मिलने के बाद कुड़ू पुलिस मौके पर पहुंची और जांच में जुट गई है।

बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क रोजगार योजना के तहत ब्लॉक मोड़ से सुंदरू होते हुए बंदुवा मोड़ तक सड़क निर्माण कार्य का ठेका चरण महादेव कंस्ट्रक्शन कंपनी को मिला है। सड़क निर्माण कार्य में लगी कंपनी की जेसीबी के ऑपरेटर धीरज कुमार सिंह (नबीनगर) काम करने के बाद जेसीबी के सहायक उत्तर प्रदेश के चंदौली गांव निवासी रविरंजन कुमार के साथ वापस बड़की चांपी कैंप लौट रहे थे।सुंदरू सरनाटोली के समीप तीन पैदल लोग पहुंचे और जेसीबी को रोक दिया।जेसीबी रुकते ही तीनों हथियारबंद उग्रवादी वाहन के समीप पहुंचे और जेसीबी ऑपरेटर को गोली मार दी।इससे उसकी बांह में गोली लगी।इसके बाद जेसीबी ऑपरेटर नीचे झुकते हुए जेसीबी स्टार्ट करते हुए भागने लगा।

उग्रवादियों ने जेसीबी को टारगेट करते हुए दूसरी फायरिंग की। उग्रवादियों के पास हाथ में एक बोतल बम भी था।घटनास्थल पर भाकपा माओवादी कोयल शंख जोन ने चार हस्तलिखित पर्चा छोड़ते हुए घटना की जिम्मेदारी लेते हुए पर्चा में लिखा है कि बिचौलिए-दलाल होश में आएं। घमंड में चूर रहकर पुलिस के साथ मिलकर गलत कार्य करना बंद करें।