जमशेदपुर:मजदूरों से भरी वाहन का टायर फटने से पलट गया,दो मजदूर की मौके पर मौत,डेढ़ दर्जन से ज्यादा घायल

जमशेदपुर।पूर्वी सिंहभूम जिले के टाटा-पटमदा मुख्य मार्ग पर धुसरा ग्राम के पास मजदूरों से भरी बस का टायर फटने से अनियंत्रित होकर पलट गई।इस दुर्घटना में दो मजदूर की मौत हो गई जबकि दो दर्जन से अधिक मजदूर घायल हो गए। इनमें 16 मजदूरों को गंभीर चोट आई है। घटना के बाद अफरा-तफरी मच गई। मदद की आवाज सुनकर आस-पास के ग्रामीण मौके पर पहुंचे। बस में फंसे मजदूरों को बाहर निकाला। घायलों को एमजीएम अस्पताल भिजवाया।बताया जा रहा है की वाहन का टायर फटने के कारण वाहन पलट गई। वाहन के चालक और खलासी भाग निकले।वहीं एक मजदूर की मौत अस्पताल में होने की सूचना है।

जानाकरी के अनुसार मजदूरोंं को बस से पश्चिम बंगाल के पुरूलिया और बांकुड़ा जिले से पटमदा होते हुए जमशेदपुर के टाटानगर रेलवे स्टेशन पहुंचाया जा रहा था। जहां से सभी को ट्रेन से विशाखापत्तनम मजदूरी करने के लिए जाना था। दुर्घटना में मृत दो मजदूर के शव को दूसरे वाहन से पोस्टमार्टम हाउस भिजवाया गया।घायलों को स्थानीय लोगों की मदद से अस्पताल भेजा गया।

इधर विधायक मंगल कालिंदी ने बताया कि वे पटमदा डिग्री कॉलेज में आयोजित बैठक में भाग लेने के लिए जा रहे थे। पटमदा के बामिनी पहुंचे थे। सूचना मिली कि पिकअप वैन पलट गई है। मौके पर पहुंचे। मजदूरों से जानकारी मिली सभी एक कंपनी में काम करने के लिए घर से निकले थे। अधिकांश मजदूर पश्चिम बंगाल के पुरुलिया जिले के बड़ाबाजार थाना क्षेत्र के सिंदी और खातड़ा के रहने वाले है। विधायक ने कहा कि झारखण्ड सरकार की ओर से घोषित सड़क दुर्घटना में मारे गए लोगों को 1-1 लाख रुपये की मुआवजा राशि दिलाई जाएगी। गौरतलब है इससे पहले पटम्दा और बोड़ाम में मजदूराें से भरी पिकअप वैन पलटने से तीन मजदूरों की मौत हो गई थी। एक दर्जन से अधिक मजदूर घायल हो गए थे।