गिरिडीह में असामाजिक तत्वों ने बजरंगबली के प्रतिमा को किया क्षतिग्रस्त,लोगों में आक्रोश,एसपी ने कहा अफवाह पर ध्यान ना दें,पुलिस मामले की छानबीन कर रही है…..आरोपी पर कड़ी कार्रवाई होगी….

गिरिडीह।झारखण्ड के गिरिडीह जिले में असामाजिक तत्वों ने बजरंगबली के प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर, सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास किया है। यह घटना शुक्रवार की देर रात जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र स्थित सिहोडीह मौर्या पुरी में हुई है। जहां असामाजिक तत्वों ने बजरंगबली की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया शनिवार की सुबह स्थानीय लोगों की इसकी जानकारी हुई। इसके बाद मौके पर भारी संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो गई और दोषियों की त्वरित गिरफ्तारी के लिए नारेबाजी स्थानीय लोग करने लगे. घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंचकर आसपास में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगालने में जुटी हुई है। पुलिस इस घटना को अंजाम देने वाले और सामाजिक तत्वों को चिन्हित करने में जुटी हुई है।

छानबीन में दो बातें सामने आ रही है।बताया जाता है कि बजरंगबली प्रतिमा के पैर क्षतिग्रस्त हुआ है।आशंका जताया जा रहा है कि पूजा करने में किसी के सटने से या मंदिर के आसपास एक विक्षिप्त व्यक्ति रहता है,हो सकता है उसके द्वारा किया गया हो।लेकिन पुलिस जांच में जुटी है और सीसीटीवी भी खंगाल रही है।पुलिस का कहना अगर किसी असामाजिक तत्वों ने मूर्ति खंडित किया है उसके ऊपर कार्रवाई की जायेगी।वहीं स्थानीय लोगों का कहना है जिसने भी किया है पुलिस उस पर कार्रवाई करें।फिलहाल पुलिस जांच में जुटी है।माहौल शान्तिपूर्ण है।

“बजरंगबली प्रतिमा खंडित करने का मामला संज्ञान में आया है।मामला संज्ञान में आते ही तुरन्त एसडीपीओ के नेतृत्व में पुलिस को मौके पर भेजा गया,पुलिस मौके पर पहुँचकर छानबीन की है। मूर्ति के पैर के पास उखड़ा है।मूर्ति के पैर के अलावा किसी हिस्से में कोई नुकसान नहीं है।कैसे हुआ है इसकी जांच की जा रही है।लोगों से अपील है अफवाह पर ध्यान ना दें,अगर किसी असामाजिक तत्व का हाथ है तो पुलिस उस पर जांच कर कड़ी कार्रवाई करेगी।”–दीपक कुमार शर्मा,पुलिस अधीक्षक, गिरिडीह