गिरिडीह:जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों से हुई मुठभेड़ में सीआरपीएफ़ जवान अजय कुमार राय शहीद हो गए हैं……

गिरिडीह।जम्मू कश्मीर के अमरनाथ के पुलवामा के अवंतीपुरा में आज सुबह आतंकियों के साथ हुए मुठभेड़ में झारखण्ड के गिरिडीह का एक जवान शहीद हो गए हैं।शहीद जवान देवरी थाना इलाके के ढेंगाडीह के रहने वाले अजय कुमार राय है।अजय कुमार राय फिलहाल गिरिडीह के सिरसिया के पटेल नगर में अपने परिवार के साथ किराए के मकान में रह रहे थे।सुबह- सुबह पुलवामा के अवंतीपुरा में अचानक आतंकियों ने गोलीबारी कर दी जिसमें अजय कुमार राय नामक जवान की गोली लगने से घटनास्थल पर ही मौत हो गई और वह देश के लिए शहीद हो गए।

घटना की जानकारी जैसे ही अजय कुमार राय के परिजनों को मिली तो उनका रो-रोकर बुरा हाल हो गया है। वहीं, शहीद जवान के घर लोगों की भीड़ भी उमड़नी शुरू हो गई है। बताया जाता है कि शहीद जवान अजय कुमार राय की 2017 में सीआरपीएफ में पोस्टिंग हुई थी और हाल ही में उनकी ड्यूटी अमरनाथ में लगाई गई थी। आज सुबह 12 से 3 बजे तक वे ड्यूटी पर मुस्तैद थे।इसी दौरान अचानक आतंकवादियों ने गोलीबारी कर दी जिसमें अजय कुमार राय शहीद हो गए। घटना के बाद अजय कुमार राय के पिता राजू राय व पत्नी स्वाति के आंखों से आंसू रुकने का नाम नहीं ले रहा है।

शहीद जवान के परिजनों के अनुसार वर्ष 2017 में अजय कुमार राय ने सीआरपीएफ में योगदान दिया था। अभी हाल में वे एफ/112 बटालियन में थे. उनकी ड्यूटी अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा में दी गई थी।शनिवार की सुबह वे पुलवामा जिले के अवंतिपुरा में ड्यूटी पर तैनात थे. यहां मोर्चा पर संतरी की ड्यूटी वो कर रहे थे. इसी बीच सुबह में आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी. इसी गोलीबारी में अजय को गोली लगी और उन्होंने मौके पर ही दम तोड़ दिया।

इस घटना की सूचना सीआरपीएफ द्वारा शहीद के परिजनों को दी गई है. सूचना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल बना हुआ है. अजय का परिवार गिरिडीह के पटेल नगर में किराए के मकान में रहता है. यहां पर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी है।शहीद के पैतृक गांव में भी लोगों की भीड़ उमड़ रही है. घटना के बाद अजय कुमार राय के पिता राजू राय व पत्नी स्वाति लगातार रो रही हैं