Ranchi:मालिक और स्टाफ जूस दुकान बंद कर रात में घर लौट रहे थे,रास्ते में दोनों की गोली मारकर हत्या ……

राँची।झारखण्ड की राजधानी राँची शहर में अपराधियों का तांडव जारी है।अपराधियों का मनोबल इस कदर बढ़ गया है कि कब किसकी हत्या कर दे कहना मुश्किल है।ताजा मामला बीते रात की है जहां बरियातू थाना क्षेत्र स्थित साइंस सिटी के पास अज्ञात अपराधियों ने जूस कारोबारी मुकेश और उनके कर्मचारी रोहन को गोली मार दी।इस घटना में मुकेश कुमार की मौके पर ही मौत हो गई है जबकि रोहन की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार,चतरा के रहने वाले मुकेश साव अपने स्टाफ रोहन के साथ शुक्रवार की रात लगभग 10 बजे बरियातू थाना क्षेत्र के साइंस सिटी स्थित घर लौट रहे थे।इसी दौरान बुलेट बाइक पर सवार दो अपराधियों ने मुकेश और रोहन दोनों को रोका फिर निशाना बनाते हुए गोली मार दी। मुकेश सिर में और रोहन को सीने और सिर में गोली मारी गई, मुकेश की मौके पर ही मौत हो गई। मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घायल रोहन को अस्पताल ले गई लेकिन इलाज के दौरान उसकी भी मौत हो गई।

बाइक पर सवार दो अपराधियों ने मुकेश और रोहन को गोली मारी थी दोनों मुकेश के पूर्व परिचित बताया जा रहा है।सीसीटीवी जांच के क्रम में यह बात सामने आई है कि मुकेश और रोहन से दोनों अपराधियों ने पहले बातचीत किया और फिर दोनों को गोली मार दी।

इधर राजधानी राँची में में डबल मर्डर की सूचना पर एसएसपी किशोर कौशल, सिटी एसपी शुभांशु जैन, डीएसपी सदर सहित कई पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे। इस दौरान घटना स्थल पर एफएसएल की टीम को बुलाकर जांच करवाई गई है।घटना स्थल से पुलिस को एक खोखा भी मिला है।

इस सम्बंध में एसएसपी ने बताया कि प्रारंभिक जांच में बात सामने आई है कि मोरहाबादी मैदान में जूस लगाने को लेकर मुकेश का किसी से अदावत चल रही थी। इस घटना को इस अदावत से जोड़कर देखा जा रहा है।मिली जानकारी के अनुसार पुलिस को हत्या में शामिल अपराधियों के बारे में पूरी जानकारी हासिल हो गई है।दोनों हत्यारे फरार हो गए हैं जिनकी तलाश में पुलिस की टीम अलग-अलग जगह पर छापेमारी कर रही है।

मोरहाबादी में मुकेश का जूस काउंटर

चतरा के रहने वाले मुकेश का राँची के मोरहाबादी मैदान में बड़ा सा जूस काउंटर है।ये जूस काउंटर पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी के आवास के ठीक सामने है। मुकेश के कई रिश्तेदारों का भी मोरहाबादी में ही जूस काउंटर है। जानकारी के अनुसार मुकेश मोराबादी मैदान में ही एक और जूस काउंटर खोलने के लिए पर प्रयासरत था।इसी वजह से एक जूस वाले से उसकी अदावत हो गई थी। इसी अदालत में इस हत्याकांड को अंजाम देने की बात आई है।हालांकि पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है।अपराधियों की गिरफ्तारी के लिये कई टीम को लगाया गया है।

बता दें राज्य और राजधानी में बढ़ते अपराध के लेकर मुख्यमंत्री ने डीजीपी को सख्त निर्देश दिए थे कि 15 दिनों में अपराधियों और आपराधिक घटना को रोकें अन्यथा कार्रवाई की जाएगी।लेकिन सीएम के सख्त निर्देश के बाद भी राजधानी में अपराध रोकना तो दूर और आपराधिक घटनाएं बढ़ गई है।

इधर चतरा जिला के सिमरिया प्रखंड के ग्राम सबानो गांव के मुकेश कुमार साहू पिता मुनेश्वर साहू दूसरा रोहन कुमार साहू पिता सोहर साव के हत्या से गांव में भी मातम का माहौल है।दोनों का शव आज गांव लाया जाएगा।उसके बाद गांव में ही अंतिम संस्कार करने की खबर है।वहीं हत्या किनके द्वारा किया गया परिजन भी अपने हिसाब से जानकारी जुटाने में लगी है।