जमीन विवाद में महिला को पहले जमकर पीटा फिर कुएं में फेंका,महिला की मौत,देवर और दो भतीजे गिरफ्तार…

 

पलामू।झारखण्ड के पलामू जिले में जमीन-जायदाद के विवाद के चलते महिला को पहले पीटा गया और फिर कुएं में फेंक दिया गया। बाद में पुलिस और ग्रामीणों ने मिलकर महिला को बाहर निकाला।महिला को गंभीर हालत में इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई। पुलिस ने मामले में महिला के देवर और दो भतीजों को गिरफ्तार किया है। घटना पलामू के चैनपुर थाना क्षेत्र के बसरिया में घटी है।

दरअसल, पलामू के चैनपुर थाना क्षेत्र के बसरिया में ललिता देवी नाम की महिला का देवर और परिवार के अन्य सदस्यों से जमीन विवाद चल रहा था।इसी विवाद में शुक्रवार की शाम देवर और परिवार के अन्य सदस्यों ने ललिता देवी की लाठी-डंडे से जमकर पिटाई कर दी।पिटाई के बाद महिला को गांव के एक कुएं में फेंक दिया गया।घटना के बाद ललिता देवी के बेटे और ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और ग्रामीणों की मदद से ललिता देवी को कुएं से बाहर निकाला। ललिता देवी को गंभीर हालत में इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां शनिवार को उनकी मौत हो गई।

मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए ललिता देवी के देवर यमुना प्रजापति, भतीजा देवनारायण प्रजापति और नागेंद्र प्रजापति को गिरफ्तार किया है।वहीं शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेज दिया गया है। पुलिस के मुताबिक, ललिता देवी का अपने परिवार से काफी समय से पारिवारिक और जमीन विवाद चल रहा था।इसी विवाद में हत्या को अंजाम दिया गया है। पलामू एसपी रिश्मा रमेशन ने बताया कि हत्या संपत्ति विवाद में की गयी है और पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है।