लातेहार:मालगाड़ी की चपेट में आने से दो नाबालिगों की मौत, ईंट भट्टा में करते थे मजदूरी,पुलिस छानबीन में जुटी है…

लातेहार।झारखण्ड के लातेहार जिले के बरवाडीह थाना क्षेत्र अंतर्गत डाल्टनगंज-बरवाडीह रेलखंड पर एक हादसा हो गया, जिसमें दो मजदूरों की मौत हो गई।यह हादसा केचकी रेलवे स्टेशन के समीप की है,जहां ट्रेन की चपेट में आने से दो युवकों की मौत हो गयी है।बताया जा रहा है कि दोनों मजदूर ईंट भट्टा में काम करते थे।युवकों के शव को हटाने के लिए आरपीएफ पुलिस और बरवाडीह पुलिस घटना स्थल पर पहुंचे। थोड़ी देर के लिए ट्रेन परिचालन को रोका गया था। घटना केचकी और मंगरा के बीच कचनपुर में पोल संख्या 268/20 के बीच हुई है।

जानकारी के मुताबिक, दोनों मजदूर नाबालिग थे।दोनों युवक गढ़वा जिला के रंका थाना के सीओ गांव के रहने वाले थे।एक की उम्र 15 साल और दूसरे की उम्र 14 साल थी।मृतकों की पहचान गोपाल भुइंया के पुत्र राजन भुइंया (15 वर्ष) और रंका थाना के दानीदान गांव के महेंद्र भुइंया के पुत्र मनोज भुइंया (14 वर्ष) के रूप में हुई है।घटना शनिवार की दोपहर लगभग साढ़े 11:30 बजे की है।

इस संबंध में बरवाडीह आरपीएफ के एसआई ओपी महतो ने बताया कि दोनो युवक कचनपुर कोयल नदी के किनारे संचालित दयाल चिमनी ईंट भट्ठा में ईंट बनाने का काम करते थे। साथ ही उनके परिवार के और सदस्य उसी ईंट भट्ठा के मजदूरी का काम करते है। दोनों ट्रैक्टर से किसी गांव में ईंट पहुंचाने गये थे। वापस आने के दौरान रेलवे ट्रैक के पास दोनों ट्रेक्टर से उतर गये। दोनों ने बगल के दुकान से खैनी लेकर वापस ट्रैक पार कर भट्टा जाने लगे। तभी रेलवे लाइन पार करने के दौरान डाउन लाइन में मालगाड़ी के चपेट में आ गये।दोनों की मौत मौके पर ही हो गयी। वहीं बरवाडीह थाना के सब इंस्पेक्टर धर्मेंद्र कुमार सरदार सदलबल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे और घटना का जानकारी ली।जिसके बाद शव को अपने कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए डाल्टनगंज एमएमसीएच भेज दिया।