Ranchi:नशेड़ियों को पैसा नहीं दिया तो बेरहमी से महिला की पत्थर से कुचकर हत्या कर दी,पुलिस ने त्वरित कारवाई करते हुए एक युवक को किया गिरफ्तार !

राँची।राजधानी राँची के चुटिया थाना अंतर्गत कृष्णापूरी रोड नम्बर 1 के पास हनुमान मंदिर के नजदीक झाड़ी में महिला की पत्थर से कूचकर हत्या कर दी। मंगलवार की शाम 5 बजे पुलिस को सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुँची और शव कब्जे में लेकर रिम्स भेज दिया है।महिला की पहचान रुक्मिणी देवी (65 वर्ष) पति कटिमन मंडल,चुटिया के रूप में हुई है।महिला की बेरहमी से हत्या कर उसके शव को फेंक दिया गया है।मौके पर सिटी डीएसपी दीपक कुमार,चुटिया थाना प्रभारी वेंकटेश कुमार दलबल के साथ पहुँचे हैं।छानबीन कर रहे हैं।

स्थानीय लोगों ने दी पुलिस को सूचना:


मंगलवार की शाम स्थानीय लोगों ने एक महिला का शव झाड़ी के पड़ा देखा,महिला के शरीर पर कपड़े अस्त व्यस्त पाए गए। इसकी जानकारी पुलिस को दी गई,जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में ले लिया।महिला की हत्या पत्थर से कूचकर की गई है।महिला के सिर में गम्भीर चोट के निशान हैं।वहीं बगल में खून लगा तीन पत्थर पड़ा हुआ था।पुलिस ने तीनों पत्थर को जब्त कर लिया है। पुलिस आसपास के लोगों से महिला के हत्या के बारे में जानकारी जुटाने में लगी हुई है।

कोयला और गोयठा बेचा करती थी:


मृतिका के छोटा बेटा दिलीप मंडल के अनुसार उसकी माँ कोयला और गोबर चुनकर गौईठा का जलावन बनाकर बेचा करती थी।उसी से वृद्ध पिता और दिमागी रूप से बीमार भाई का पालन पोषण कर रही थी।बताया कि वो दो भाई है एक बहन है।जिसमें एक बड़ा भाई दिमागी रूप से बीमार है।वो एक राशन दुकान में काम कर अपने परिवार का भरण पोषण किया करते हैं।बताया कि राँची में करीब 35 वर्षों से उसके परिवार रह रहे हैं।भाड़े के मकान में चुटिया पावर हाउस तालाब के पास रह रहे हैं।

3 बजे दिन में घर से निकली

बताया गया कि महिला दोपहर 3 बजे घर से निकली थी।उसके बाद करीब साढ़े चार बजे कुछ लोगों ने महिला का शव देखा।उसके बाद पुलिस को सूचना दी।सूचना मिलते ही मौके पर चुटिया थाना पुलिस पहुँची।और शव कब्जे में लेकर रिम्स भेजा।

नशेड़ियों ने दिया घटना को अंजाम

जानकारी के अनुसार महिला कोयला और गौइठा बेचा करती थी।महिला के पास 300 से 500 रुपये हमेशा रहता था।बताया जाता है कि महिला के पास पैसा देखकर मृतिका के घर के आसपास के कुछ नशेड़ियों को नजर पड़ गया।नशा करने के चक्कर में महिला से पैसा छिनतई करने घटना स्थल की ओर ले गया और महिला से पैसा छीनने लगा।जब महिला ने मना किया तो नशेड़ियों ने पत्थर से कूचकर हत्या कर दी।आसपास के लोगो का कहना है कि इलाके में नशेड़ियों के अड्डा है।इससे पहले भी नशेड़ियों ने कई घटना को अंजाम दे चुका है।इलाके में डेंडराइट और कोरेक्स पीने वाले से त्रस्त है।चोरी के बाद अब हत्या होने लगा है।

पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एक आरोपी को हिरासत में लिया !

इधर हत्या के बाद घटना स्थल पर पहुँचे सिटी डीएसपी दीपक कुमार,थाना प्रभारी वेंकटेश कुमार ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एक आरोपी को नाटकीय ढंग से गिरफ्तार कर लिया है।अन्य आरोपी की गिरफ्तारी के लिए ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है।बताया जा रहा हत्या आरोपी महिला में आसपास ही रहता है और सभी नशेड़ी है।जिसमें आरोपी दो सगा भाई है।वहीं आरोपी के पिता को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है।

–“बुजुर्ग महिला की हत्या की सूचना मिली थी।मौके पर पहुँचकर मामले की छानबीन की गई है।दो लोगों को हिरासत में लिया गया है।प्रथम दृष्टया पाया गया है कि पैसे के विवाद में महिला की हत्या की गई है ।आगे की जांच और कारवाई जारी है”-दीपक कुमार,पुलिस उपाधीक्षक नगर ,राँची

रिपोर्ट:रोहित सिंह,राँची।