कौन है विशाल और निशित ?आईएएस पूजा सिंघल के बाद,झारखण्ड में फिर एक और आईएएस के करीबी के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी

राँची।झारखण्ड कैडर के निलंबित आईएएस और पूर्व माइंस सेक्रेटरी पूजा सिंघल की गिरफ्तारी के बाद इंफोर्समेंट डाइरेक्टोरेट (ED) ने मंगलवार की सुबह से बड़ी कार्रवाई की। ई़डी की टीम ने आइएएस राजीव अरुण एक्का के करीबी बिल्डर निशित केसरी के ठिकानों पर भी छापामारी शुरु कर दी है। निशित केसरी ने हाल के दिनों में हरमू, अशोक नगर और कटहल मोड़ रोड में कई बड़े अपार्टमेंट का निर्माण किया है.  इससे पहले ईडी की टीम ने विशाल चौधरी औऱ बिल्डर अनिल झा के ठिकानों पर छापामारी शुरु की।

जानकारी के मुताबिक ईडी की टीम बिल्डर निशित केसरी के ठिकाने पर पहुंची। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक विशाल चौधरी के यहां मिली जानकारी के बाद ईडी की टीम निशित केशरी के पुंदाग स्थित घर और ओक फॉरेस्ट अपार्टमेंट स्थित कार्यालय में पहुंची।

विशाल चौधरी कई आईएएस अफसरों का बेहद करीबी हैं

विशाल चौधरी का अशोक नगर रोड नंबर 6 में घर है।वहां पर ईडी की टीम छापेमारी कर रही है। विशाल चौधरी के बारे में बताया जा रहा है कि वह कई आईएएस अफसरों का बेहद करीबी है। वो ब्लैक मनी को व्हाइट करने का काम किया करता था।ईडी की टीम फिलहाल विशाल चौधरी और उसके कई करीबियों के यहां एक साथ छापा मार रही है। विशाल चौधरी झारखण्ड के दो टॉप ब्यूरोक्रेट्स का भी करीबी बताया जा रहा है विशाल का संबंध एक बिल्डर से भी बताया जा रहा है। इसके अलावा विशाल चौधरी एक चर्चित व्यक्ति के लिये भी काम करता था।

सूत्रों के मुताबिक  ईडी की छापेमारी अनिल झा के यहां भी चल रही है। अनिल झा पर गिरफ्तार आइएएस पूजा सिंघल और खान विभाग में ऊपर तक काली कमाई पहुंचाने का आरोप है। अनिल झा अभिजीता कंस्ट्रक्शन में पार्टनर बताया जा रहा है। यह भी सूचना आ रही कि ईडी अनिल झा के भाई और दुर्गा डेवलपर्स के मालिक दुर्गा झा और एक अन्य संबंधित के यहां भी छापेमारी कर रही है।इनके कार्यालयों और घरों में यह छापेमारी चल रही है।दुर्गा डेवलपर्स का कार्यालय राँची के अरगोड़ा चौक के पास अशोक नगर, रोड नंबर 5 में है।हालांकि इसकी आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं हो पायी है।