पति ने पत्नी की गला दबाकर की हत्या,आरोपी पति गिरफ्तार,अवैध सम्बंध के शक और बेटियों के जन्म से नाराज थे पति….

लोहरदगा।झारखण्ड के लोहरदगा जिले के कुडू थाना क्षेत्र के कुडू बस स्टैंड के समीप रहने वाले एक शख्स ने अपनी पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी। मृतका की पहचान ज्योति देवी के रूप में की गई है।नितिंजय साहू नामक शख्स ने दुपट्टा के सहारे अपनी पत्नी ज्योति देवी की गला दबाकर हत्या कर दी।जानकारी मिलते ही मौके पर कुडू पुलिस पहुंच गई और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए लोहरदगा सदर अस्पताल भेज दिया।पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

जानकारी के अनुसार जिले के भंडरा थाना क्षेत्र के कुम्हरिया गांव निवासी राजेश साहू की बेटी ज्योति की शादी कुडू बस स्टैंड निवासी नितिंजय साहू के साथ वर्ष 2016 में ही हुई थी।ज्योति और नितिंजय की दो बेटियां थीं। जिसमें से एक बेटी की मौत हो चुकी है। दो बेटियों के जन्म को लेकर नितिंजय बेहद नाराज रहता था।उसे यह भी संदेह था कि ज्योति देवी का किसी और के साथ अवैध संबंध भी है। इस बात को लेकर नितिंजय अक्सर ज्योति को प्रताड़ित करता था। ज्योति ने इस बात की जानकारी अपने मायके वालों को भी दी थी।

आरोपी ने गुरुवार की रात नितिंजय ने दुपट्टा के सहारे ज्योति की गला दबाकर हत्या कर दी। घटना की सूचना मिलने के बाद कुडू थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।साथ ही पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए लोहरदगा सदर अस्पताल भेज दिया है।इस संबंध में कुडू थाना के पुलिस पदाधिकारी का कहना है कि आरोपी की गिरफ्तारी हो चुकी है। पुलिस मामले में जांच कर रही है।