Ranchi:युवती की अश्लील फोटो वायरल करने की धमकी देते मांग रहा था पांच लाख की रंगदारी,आरोपी गिरफ्तार,आरोपी कई युवतियों को कर चुका है ब्लैकमेल…..

राँची।सोशल मीडिया पर फेक एकाउंट बना,युवती का फोटो एडिट कर उसे अश्लील बना वायरल करने की धमकी देने व पांच लाख की रंगदारी मांगने के आरोपी अजय कुमार को सुखदेवनगर थाना की पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अजय कुमार कोकर के अयोध्यापुरी रोड नंबर 9 का रहने वाला है। इस संबंध में सुखदेव नगर थाना में 6 अक्टूबर को पीड़िता ने प्राथमिकी दर्ज कराई थी। इसके बाद सिटी एसपी राज कुमार मेहता के निर्देश पर साइबर डीएसपी यशोधरा के नेतृत्व में एक टीम जांच कर रही थी। अनुसंधान के क्रम में यह बात सामने आई कि सोशल मीडिया पर फेक एकाउंट बनाया गया है। एकाउंट बनाने के लिए जिस मोबाइल नंबर का इस्तेमाल किया गया था उसे पुलिस ने खंगाला, तो पता चला कि वह नंबर अजय कुमार का है। उसी के आधार पर पुलिस ने पहले अजय कुमार को पकड़ा। फिर उसके मोबाइल व उक्त नंबर को जब्त किया।

कई युवतियों को अजय कर चुका है ब्लैकमेल

अनुसंधान के क्रम मेें यह बात भी सामने आई कि अभियुक्त अजय कुमार कई युवतियों को ब्लैक मेल कर चुका है। इसकी वजह से कई लड़कियोें की की शादी भी टूट चुकी है। पीड़िताएं बदनामी के डर से शिकायत दर्ज नहीं करा पाती थी। इसी वजह से उसका मनोबल बढ़ता जा रहा था। इस वजह से वह पुलिस की नजर से बचता आ रहा था।