Ranchi:शव के साथ तीन घंटे किया मेकन चौक जाम,डीएसपी के आश्वासन के बाद जाम हटा….

राँची।गुरुवार को ई रिक्शा चालक राम नाथ महतो के शव के साथ मेकन चौक जाम कर दिया और विरोध में करीब तीन घंटे तक प्रदर्शन किया। इस वजह से डोरंडा और सेटेलाइट चौक जाने वाले दोनों रास्तों पर वाहनों की लंबी कतारे लग गई। लंबा जाम लग गया। इसकी वजह से आम लोगो को काफी परेशानी हुई। जाम व उनके प्रदर्शन को देखते हुए डोरंडा थाना,जगरनाथपुर थाना,चुटिया थाना प्रभारी,अरगोड़ा सीओ और हटिया डीएसपी राजा कुमार मित्रा वहां पहुंचे। काफी देर तक स्थानीय लोगो को पुलिस व प्रशासन के अधिकारी समझाते रहे। शव के साथ प्रदर्शन कर रहे स्थानीय लोगो की मांग की थी इस घटना के आरोपी को पुलिस गिरफ्तार करे। और मृतक के परिजनों को मुआवजा मिले।

गुरुवार की शाम करीब 5 बजे पोस्टमार्टम करवाकर शव लाया और मेकॉन गेट के पास रखकर झड़क पर सभी बैठ गए।इधर हटिया डीएसपी राजा कुमार मित्रा ने मृतक के परिजनों को समझाया और आश्वासन दिया कि मामले की जांच जारी है।जांच के बाद अगर जो भी दोषी होगा उस पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।उसके बाद करीब 3 घण्टे बाद शव को उठाया गया।और अंतिम संस्कार के लिए ले जाया गया।वहीं अरगोड़ा सीओ ने मृतक के परिजनों को 20 हजार रुपये तत्काल सहायता राशि दिए।वहीं एक अन्य पुलिस अधिकारी ने भी मानवता दिखाते हुए 10 हजार दिए और सरकारी प्रावधान के तहत लाभ दिलवाने के आश्वासन दिया।

ई रिक्शा से कार में लगा था धक्का, इसके बाद गार्ड ने पकड़ लिया था

राम नाथ महतो के परिजनों ने बताया कि तीन दिन पहले मेकन कॉलोनी में उनका ई रिक्शा की एक कार से टक्कर हो गई थी। जिसके बाद वहां के एक गार्ड ने उसे पकड़ लिया था। ई रिक्शा को उसने जब्त कर लिया था। हालांकि जिस कार से टक्कर हुई थी उसके साथ रामनाथ का समझौता हो गया था। लेकिन आरोप है कि गार्ड रामनाथ जब अपना ई रिक्शा मांगने गया तो उससे 50 हजार रुपए देने का दबाव बनाया गया। जब रामनाथ ने उसे पैसे नहीं दिए तो उसने अन्य गार्ड के साथ मिलकर रामनाथ के साथ मारपीट की। उन्हें गंभीर चोट आई थी। जिसके बाद परिजनों ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया था। अस्पताल में रामनाथ की इलाज के दौरान मौत हो गई थी।