चलती ट्रेन में टीटीई से हुई बहस और रिटायर्ड आर्मी जवान ने चला दी गोली,गिरफ्तार….

कोडरमा।सियालदह-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस में एक रिटायर्ड आर्मी जवान ने गोली चला दी गनीमत यह रही कि गोली किसी को नहीं लगी। कोडरमा जीआरपी ने उसे गिरफ्तार कर लिया लिया है। जवान नशे की हालत में था और वह गलत ट्रेन में चढ़ गया था।बताया जाता है कि सियालदह-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस के बोगी नंबर B-8 में आर्मी के एक रिटायर्ड जवान ने अपने लाइसेंसी रिवाल्वर से गोली चला दी।फिलहाल आरोपी आर्मी के रिटायर्ड जवान को कोडरमा जीआरपी ने गिरफ्तार कर लिया और उसे मेडिकल जांच के लिए सदर अस्पताल ले जाया गया। नशे की हालत में रिटायर्ड आर्मी जवान हरपिंदर सिंह को सियालदह राजधानी एक्सप्रेस से कोडरमा स्टेशन पर आरपीएफ ने उतारा है।रिटायर्ड आर्मी जवान ने थर्ड एसी कोच के बाथरूम के समीप अपने रिवाल्वर से गोली चलाई थी।

घटना के संबंध में बताया जाता है कि हरपिंदर सिंह के पास 12301 हावड़ा नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन का टिकट था और वह नशे की हालत में सियालदह राजधानी एक्सप्रेस में धनबाद स्टेशन से सवार हो गया। इधर ट्रेन खुलने के कुछ मिनटों के अंदर मतारी स्टेशन के पास गलत ट्रेन में सवार होने को लेकर रिटायर्ड आर्मी जवान की टीटीई से बकझक हो गई और उसने आवेश में आकर अपने लाइसेंसी रिवॉल्वर से गोली चला दी।

बताया जाता है कि रिवॉल्वर में 6 गोली लोड थी,जिसमें से उसने एक राउंड फायरिंग कर दी। कोडरमा स्टेशन पर उतारे जाने के बाद कोडरमा आरपीएफ और जीआरपी पुलिस घटना को अंजाम देने वाले रिटायर्ड आर्मी जवान से पूछताछ कर रही है। आरोपी रिटायर जवान हरपिंदर सिंह गुरदासपुर का रहने वाला है और साल 2019 में सिख रेजीमेंट से हवलदार के पद से रिटायर हुआ है।फिलहाल वह धनबाद में किसी कोलियरी में किसी सिक्योरिटी कंपनी में काम करते थे।

कोडरमा स्टेशन पर उतारे जाने के दौरान भी रिटायर्ड आर्मी जवान शराब के नशे में था।मेडिकल जांच के लिए जाने के दौरान उसने ट्रेन में घटी घटना का जिक्र करते हुए अपनी गलती पर पछतावा भी प्रकट किया।नशे में होने के कारण पूछताछ के दौरान वह सवालो का ठीक-ठीक जवाब भी नहीं दे पा रहा था।उसने मीडिया के सामने स्वीकार किया कि उसने शराब पी रखी थी और अपने लाइसेंसी रिवॉल्वर से गोली चलाने की घटना को अंजाम दिया है।