हजारीबाग:AC लदा वाहन में लगी आग,दमकलकर्मियों ने समय रहते आग पर काबू पा लिया,बड़ा हादसा टला…

हजारीबाग।झारखण्ड के हजारीबाग जिले के बरही में बड़ा हादसा हुआ है। दिन के लगभग दस बजे सड़क पर चलती कंटेनर गाड़ी में आग लग गयी। आग की लपटें दूर- दूर तक दिखायी दे रही थी। बताया जा रहा है कि कंटेनर में एयर कंडीशनर लदा था।अचानक गाड़ी में आग कैसे लगी इसका पता नहीं चल पाया है। जैसे ही गाड़ी में आग लगी,गाड़ी छोड़कर ड्राइवर बाहर निकला। गाड़ी में आग लगने की सूचना के बाद तुरंत दमकल की गाड़ियां और पुलिस बल मौके पर पहुंचा। दमकल ने समय रहते आग पर काबू पा लिया। स्थानीय लोगों ने गाड़ी के कंटेनर में झांक कर देखा तो उसमें एसी लोड है। बरही के पंच माधव के समीप कंटेनर अचानक धधकने लगा था।

आसपास कोई दूसरी गाड़ी नहीं थी,नहीं तो इस हादसे की चपेट में दूसरी गाड़िया भी आ सकती थी। स्थानीय लोगों को डर था कि कहीं एसी फटने ना लगे। अगर कंटेनर में धमाका होता तो आसापस के इलाके में भी आग फैल सकती थी। जैसी कंटेनर में आग लगी इलाके में दहशत फैल गयी।समय रहते आग पर काबू पा लिया गया।जिससे स्थानीय लोगों ने राहत की सांस ली।

कंटेनर में एयर कंडीशनर मशीन लोड था जो आगलगी में जल गई। इस हादसे को लेकर ड्राइवर उमेश प्रसाद ने बताया कि कोलकाता से एसी मशीन लेकर पटना जा रहा था।इसी बीच बरही के श्रीनगर के पास लुकिंग ग्लास में कंटेनर से धुंआ उठता दिखाई दिया। वह गाडी को पंचमाधव में प्रदीप सर्विस सेंटर के पास लाकर खड़ा कर दिया। इस दौरान कंटेनर में आग लगने के कारण काफी धुआं निकलने लगा।तत्काल सर्विस सेंटर वालों की सहायता से आग बुझाने की कोशिश की गयी. वहीं, फायर ब्रिगेड को भी सूचना दी गई. फायर ब्रिगेड यहां पहुंचकर आग बुझाया।लेकिन तबतक कंटेनर और उसमें लोड एसी मशीन जल चुका था।