Ranchi:पीएलएफआई उग्रवादी खूद के नाम पर करवाना चाहता था जमीन और घर,इंकार की ताे बहन के घर की अंधाधुंध फायरिंग,थाेड़ा विलंब करता ताे एनकाउंटर में हाे जाता ढेर

राँची।जिले रातू थाना क्षेत्र स्थित दलादली में बुधवार की देर रात पीएलएफआई उग्रवादियाें ने एक घर काे निशाना बनाते हुए गाेलीबारी की। 5 की संख्या में आए उग्रवादियाें द्वारा किए गए गाेलीबारी में काेई व्यक्ति घायल नहीं हुआ है। गाेली चलने की आवाज के बाद थाेड़ी देर के लिए लाेग सहम गए। काेई भी व्यक्ति घर से नहीं निकला जिसके बाद सभी उग्रवादी वहां से फरार हाे गया। गाेली चलने की सूचना के बाद रातू थाने की पुलिस तुरंत माैके पर पहुंचकर उग्रवादियाें काे घेरने का प्रयास किया लेकिन सफलता नहीं मिली। उग्रवादियाें ने जिस घर काे निशाना बनाते हुए गाेलीबारी की, वहां रहने वाले लाेगाें से पुलिस पूरे मामले की जानकारी ली। पुलिस जांच में इस बात की जानकारी मिली कि पीएलएफआई उग्रवादी दीपक मुंडा अपने 4 अन्य सहयाेगियाें के साथ दलादली पहुंचा था। दीपक मुंडा अपनी बहन के घर पर ही गाेलीबारी की है जिसके बाद से इलाके में दहशत का माहाैल है। उग्रवादी दीपक मुंडा की बहन ने थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। दर्ज प्राथमिकी में दीपक मुंडा के अलावा विशाल शर्मा काे भी नामजद अभियुक्त बनाया गया है।गाेलीबारी की पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हाे गई है जिसमें उग्रवादी फायरिंग करते हुए दिख रहा है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है और उग्रवादियाें के बारे में जानकारी जुटाकर गिरफ्तार करने का प्रयास कर रही है।बताया जाता है कि उग्रवादी थोड़ी देर विलम्ब करता तो पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारा जा सकता था।लेकिन चंद मिनट पहले ही उग्रवादी भाग निकला।

अकेली रहती है दीपक की 2 बहन, संपत्ति खूद के नाम करने का बनाता है दबाव

रातू थाने में दर्ज प्राथमिकी में पीएलएफआई उग्रवादी दीपक की बहन ने बताया है कि परिवार में उन दाेनाें बहनाें के अलावा काेई नहीं है। दाेनाें बहने अकेली ही अपने घर में रहती है। दीपक हथियार का भय दिखाकर संपत्ति छाेड़ने का दबाव बनाता है। पहले भी वह धमकी दे चुका है लेकिन इसके बाद भी संपत्ती नहीं छाेड़ रही है। हत्या करने की नियत से ही दीपक देर रात उसके घर पहुंचा और गाेलीबारी की है। उग्रवादी दीपक पूरा संपत्ति खूद का नाम कराना चाहता है जिसके लिए दाेनाें बहने तैयार नहीं है। प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस मामले की जांच शुरू कर दी है और गिरफ्तार करने का प्रयास कर रही है।