मेला घुमाने के बहाने ले गया था फिर दिन दोस्तों ने किया था सामूहिक दुष्कर्म, युवती ने तनाव में आकर कर ली थी आत्महत्या, तीन गिरफ्तार…

जामताड़ा।झारखण्ड के जामताड़ा जिले में मेला दिखाने के बहाने युवती को गोलपहाड़ी मेला लाकर,बाद में डरा धमका कर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म की। पीड़िता ने घटना के बाद तनाव में आकर आत्महत्या कर ली थी। इस बात का खुलासा जामताड़ा एसपी अनिमेष नैथानी ने सोमवार को प्रेस कांफ्रेंस कर किया।एसपी ने बताया कि इस घटना में शामिल तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। एसपी ने बताया कि 26 अक्तूबर को तीन युवकों ने युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया था।

गोलपहाड़ी में मेला दिखाने के बहाने रानीडीह के प्रदुम मोहली ने युवती को बुधुडीह से बाइक में लेकर गोलपहाड़ी मेला आया था। इसके बाद युवती के साथ डरा धमका कर प्रदुम ने दुष्कर्म किया। फिर उसे घर छोड़ देने के बहाने अपने मित्र बुकरू मोहली के पास उसे छोड़ दिया और वे वहां से भाग कर अपना मोबाइल स्वीच ऑफ कर दिया। इसके बाद बुकरू मोहली ने भी उक्त युवती को डरा धमका कर दुष्कर्म किया और संतोष मोहली के पास छोड़ कर निकल गया। अंत में संतोष मोहली ने भी दुष्कर्म किया और युवती को अकेले छोड़कर वहां से भाग निकले।इसके बाद अपने साथ हुए गलत हरकत को लेकर तनाव में आकर गांव के समीप एक पेड़ में फंदे के सहारे फांसी लगाकर अपनी जान दी।एसपी ने कहा पुलिस की टीम ने जांच-पड़ताल के बाद मामले का उदभेदन कर लिया है।

एसपी ने कहा : किसी के घर की लड़की किसी भी पुरुष दोस्त पर भरोसा करती हैं, तो सतर्क रहने की आवश्कता है। घर से निकलने के पूर्व अपने माता-पिता, करीबी को कहीं जाने का जरूर सूचना दें।

एससी ने बताया कि नारायणपुर थाना क्षेत्र के बुधुडीह गांव की 21 वर्षीय मृतका के पिता ने 28 अक्तूबर को जामताड़ा थाना में हत्या का मामला दर्ज कराया था। इसके बाद जामताड़ा थाना कांड संख्या 130/2023 में धारा 302, 201 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी थी.कांड का अनुसंधान को लेकर एसडीओ आनंद ज्योति मिंज,सदर थाना प्रभारी रंजीत कुमार सिन्हा सहित अन्य पुलिस बल का टीम बनाया गया था. टीम में युवती के पास मिली मोबाइल के आधार पर जांच पड़ताल शुरू की. घटना में शामिल तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार अभियुक्तों में जामताड़ा थाना क्षेत्र के रानीडीह निवासी प्रदुम मोहली, बुकरू मोहली व संतोष मोहली शामिल है. तीनों को जामताड़ा जेल भेज दिया गया है.मौके पर एसडीओ आनंद ज्योति मिंज, प्रशिक्षु डीएसपी चंद्रशेखर कुमार, थाना प्रभारी रंजीत कुमार सिंह आदि मौजूद थे।

पुलिस ने मृतका का एक छोटा ग्रे कलर का हैंड पर्स, जिसके अंदर मृतका का आधार कार्ड, एक जोड़ा पायल, कुछ रुपये, एक हीरो बाइक, एक छोटा मोबाइल, एक सफेद दुपट्टा व एक टीवीएस बाइक (जेएच 21 एम 5063) बरामद किया है।