दुष्कर्म के मामले में अनुसंधान में लापरवाही के आरोप में युवती ने सीआइडी डीजी से की शिकायत,सीआईडी जांच शुरू….

राँची।राजधानी राँची के लालपुर थाना में पदस्थापित रहे दारोगा शशांक कुमार के खिलाफ शादी का झांसा देकर यौन शोषण के आरोप में केस दर्ज कराने वाली युवती ने अब सीआइडी डीजी अनुराग गुप्ता के पास शिकायत की है।जिसमें उन्होंने सीआइडी डीजी को बताया कि केस के अनुसंधान में महत्वपूर्ण तथ्यों की अनदेखी की गयी है।इसके साथ ही केस का अनुसंधान ठीक से नहीं कर आरोपी दरोगा को बचाने का प्रयास किया जा रहा है।युवती के शिकायत पर जल्द ही इस मामले की जांच अब सीआइडी शुरू कर सकती है।

पीड़ित युवती के द्वारा सीआइडी के अधिकारियों को बताया गया है कि उसको सब इंस्पेक्टर के द्वारा विभिन्न माध्यम से केस उठाने की धमकी दी जा रही है। केस नहीं उठाने पर हत्या की भी धमकी दी गयी है।शिकायतकर्ता युवती का आरोप है कि आरोपी दारोगा ने बेल के लिए न्यायालय में याचिका दायर की थी।जिसमें न्यायालय के द्वारा लालपुर थाना पुलिस से केस डायरी की मांग की गयी थी। लेकिन जब पुलिस के द्वारा केस डायरी समर्पित किया गया।तब युवती को पता चला कि केस डायरी में पुलिस ने अनुसंधान में गड़बड़ी की। उल्लेखनीय है कि दिसम्बर 2022 में मामला दर्ज होने के बाद सब इंस्पेक्टर शशांक को निलंबित कर लाइन हाजिर कर दिया गया था। लेकिन केस दर्ज होने के बाद पुलिस ने उसके गिरफ्तारी की दिशा में कोई कार्रवाई नहीं की।

केस दर्ज कराने के दौरान हुई थी दारोगा से छात्रा की दोस्ती

छात्रा ने सीआईडी को दिए आवेदन में बताया है कि वह लालपुर स्थित एक गर्ल्स हास्टल में रहकर पढ़ाई करती है। एक फोन गुम होने के बाद वह लालपुर थाना में केस दर्ज कराने पहुंची थी। उसी दौरान दारोगा शशांक कुमार से उसकी जान पहचान हो गई। शशांक और छात्रा में बातचीत शुरू हुई। दोस्ती धीरे धीरे नजदीकियां में बदल गई। इस दौरान दोनों में कई बार संबंध बने। शशांक ने छात्रा को आश्वासन दिया का वह उससे शादी करेगा। जब छात्रा गर्भवती हो गई और उसने शशांक को बताया तो काफी दबाव बनाने के बाद शशांक ने लालपुर थाना में ही बने मंदिर में उससे शादी कर ली। लेकिन यह कह उसे वापस उसके हॉस्टल में छोड़ दिया कि वह दूसरे जाति की है। उसके परिवार वाले अभी उसे स्वीकार नहीं करेगे। इसके बाद उसने तीन दिसंबर 2022 को एक दूसरी लड़की से शादी कर ली। इसके बाद छात्रा ने उसके विरुद्ध लालपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई।