गिरिडीह:पुलिस ने बगोदर से अपहृत जमीन कारोबारी को सकुशल बरामद कर लिया है

गिरिडीह।झारखण्ड के गिरिडीह जिले के बगोदर से अपहृत जमीन कारोबारी शमशेर आलम को पुलिस ने सकुशल बरामद किया है।पुलिस की टीम ने अपहरण की घटना के पांच दिन बाद शनिवार की देर रात अपहृत जमीन कारोबारी को बरामद किया है।गौरतलब है कि बीते 23 नवंबर की शाम जिले के बगोदर थाना क्षेत्र के जीटी रोड़ संतुरपी के पास हथियार के बल पर अपराधियों ने कारोबारी का अपहरण कर लिया था।

बताया गया कि एसपी ने इस कांड के उदभेदन के लिए विशेष टीम भी बनाई थी। तीन डीएसपी, तीन इंस्पेक्टर के साथ साथ बगोदर, सरिया थाना प्रभारी की टीम को लगाया गया. टेक्निकल टीम ने भी अलग से काम किया. जिला पुलिस की टीम ने भी लगातार छापेमारी की जिससे अपहरणकर्ताओं पर दबाव बना. इसके अलावा हजारीबाग, बोकारो जिले में भी खोजबीन हो रही थी।बगोदर से बोकारो तक फैले जंगल में भी तलाशी ली जा रही थी।सबसे ज्यादा घेराबंदी बगोदर-विष्णुगढ़ जंगल की गई थी। हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि जमीन कारोबारी के अपहरण के पीछे की वजह थी और किस गिरोह ने कारोबारी का अपहरण किया है।शमशेर आलम को फिलहाल बगोदर थाना में रखा गया है।

क्या है मामला:

जिले के बगोदर थाना क्षेत्र के जीटी रोड़ संतुरपी के समीप हथियार के बल पर बीते 23 नवंबर की शाम अपराधियों ने जमीन कारोबारी का अपहरण कर लिया था.कारोबारी शमशेर संतुरपी का रहने वाला है. इस दौरान अपराधियों ने जाते-जाते दहशत फैलाने के उद्देश्य से हवाई फायरिंग भी किया था।संतुरपी जीटी रोड़ के समीप युवक मोहम्मद शमशेर बन रहे नये घर के बाहर खड़ा था। तभी बरकट्ठा की दिशा से बोलोरो और एक बाइक से करीब पांच से छह की संख्या में हथियार बंद अपराधी उस जगह पर पहुंचे. अपराधियों ने हथियार के बल पर शमशेर का अपहरण कर लिया था।