अज्ञात लाश की पहचान होते ही 12 घंटे के अंदर आरोपी पति-पत्नी पुलिस की गिरफ्त में,अवैध-सम्बंध के चलते हुई थी हत्या !

गिरिडीह।जिले के डुमरी थाना क्षेत्र के जामतारा पंचायत स्थित संचालित प्रोगेसिव पब्लिक स्कूल के पीछे बोरवा रोकवा झाड़ी में शुक्रवार की सुबह मिली अज्ञात की लाश के मामले की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है।मामले में पुलिस ने मृतक की पहचान कर ली और पहचान होने के  12 घंटे के अंदर हत्या के आरोपी तक भी पुलिस पहुंच गई है।इस मामले में त्वरित कारवाई करते हुए पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त औजार को भी बरामद कर लिया गया है।जबकि साइंटिफिक तरीके से सबूत का भी संग्रह किया जा रहा है। हत्यारों के फिंगर प्रिंट का भी मिलान फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट द्वारा किया जा रहा है तो एफएसएल की टीम ने भी खून के धब्बों का सैंपल ले लिया है।यह सब गिरिडीह एसपी दीपक कुमार शर्मा के निर्देशन पर डुमरी एसडीपीओ सुमित कुमार के नेतृत्व में बनी टीम ने की है।मामले में एक दम्पति को गिरफ्तार किया है।हालांकि,इस मामले में सोमवार को गिरिडीह पुलिस खुलासा करेगी।

दरअसल,शुक्रवार को डुमरी पुलिस को यह सूचना मिली कि बोरवा रोकवा झाड़ी में किसी का शव पाया गया है। इस सूचना पर डुमरी पुलिस पहुंची और एसडीपीओ सुमित को घटना से अवगत करवाया।एसडीपीओ ने फिर लाश मिलने की जानकारी एसपी दीपक कुमार शर्मा को दी। एसपी ने पहले मृतक की पहचान करने का निर्देश दिया। एसपी के निर्देश के बाद पुलिस पहचान में जुटी।पता चला कि मृतक का नाम मंजय शर्मा है जो मूलतः बिहार के गया का रहने वाले हैं और पिछले दो दशक से मधुबन में रहते थे। शुक्रवार को वे घर से निकले लेकिन वापस नहीं लौटे।

इधर एसपी ने टीम गठित करते हुए साफ कहा कि पूरे मामले के तह तक जाना है।एसपी ने पुलिस की टीम के साथ फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट और एफएसएल की टीम को शामिल किया गया।जहां लाश मिली वहीं से जांच शुरू की गई। जांच में यह साफ हुआ कि मंजय की हत्या हुई है। ऐसे में सभी बिंदुओं को खंगाला जाने लगा. हत्या स्पष्ट होने के 12 घंटे के अंदर एसपी दीपक कुमार शर्मा की टीम न सिर्फ हत्यारों को गिरफ्त में ले लिया बल्कि हत्या में प्रयुक्त हथियार को भी बरामद कर लिया। उस वाहन को भी जब्त किया गया जिससे लाश को ढोया गया था।

बताया जाता है कि वाहन पर भी हत्यारों के उंगलियों के निशान मिले हैं।फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट ने निशान लिया है।पुलिस ने हत्या को अंजाम देनेवाले लोगों से अभी पूछताछ कर रही है। बताया जाता है कि पुलिस की गिरफ्त में एक दंपती है।सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार,अवैध सम्बन्ध के चलते मंजय की हत्या हुई है।

इधर गिरिडीह एसपी दीपक कुमार शर्मा ने बताया कि किसी भी तरह की घटना को अंजाम देने वाले अपराधी बचेंगे नहीं। अब तो पुलिस न सिर्फ अपराधियों को गिरफ्तार कर रही है बल्कि कड़ी सजा दिलवाने के लिए सभी तरह का सबूत भी एकत्रित कर रही है। एसपी ने कहा कि मधुबन के व्यक्ति की हत्या में शामिल सभी लोगों को सजा दिलवायी जाएगी।