Ranchi:बरियातू में कर्नल के बन्द घर से चोरों ने लाखों के गहने और 80 हजार रुपये नकद उड़ा लिया।

राँची।राजधानी राँची के बरियातू थाना क्षेत्र में शनिवार की रात चोरों का आतंक रहा।निशाना कर्नल का बन्द घर बनाया।बरियातू हाउसिंग कॉलोनी में रहने वाले एक कर्नल के घर सहित तीन घरों और दुकानों को निशाना बनाया गया। कर्नल के घर से चोरों ने लाखों के गहने और 80 हजार रुपये नकद उड़ा लिया। जिस समय चोरों ने इस घटना को अंजाम दिया, उस समय कर्नल अपने घर पर नहीं थे।वहीं अन्य घरों में भी चोरी का प्रयास किया लेकिन सफल नहीं हुआ।

कर्नल एसके पाठक ने बताया कि उनका परिवार पिछले 60 सालों से इसी घर में रह रहा है।आज तक कभी भी चोरी की घटना नहीं हुई थी। कर्नल के अनुसार राँची पोस्टिंग होने के बाद वे अपने पिता और माँ के साथ ही इस घर में रहते थे। लेकिन 30 तारीख की शाम वह अपने माता-पिता को लेकर अपने सरकारी आवास चले गए थे। रविवार की सुबह जब वह घर पहुंचे तो मेन गेट का ताला बिल्कुल ठीक स्थिति में था।लेकिन घर के बाकी दरवाजों के सभी ताले टूटे पड़े हुए थे।अंदर जाने पर देखा कि घर के सभी अलमारी खुले पड़े हैं और उसमें रखे सामान अस्त-व्यस्त फेंके हुए थे। जांच करने पर घर के सभी कीमती सामान गायब थे।

कर्नल के अनुसार घर में लगभग 80 हजार रुपये के करीब नगद था। इसके अलावा लाखों के गहने भी थे, जो चोर अपने साथ चुरा कर ले गए। कर्नल एसके पाठक के पिता राँची के जाने-माने केमिस्ट्री के प्रोफेसर हैं। जोर रिटायर्ड हुए हैं।दिवाकांत पाठक राँची यूनिवर्सिटी में केमिस्ट्री विभाग के एचओडी भी रहे थे।

घटना के सूचना मिलते ही बरियातू थाना पुलिस पहुंची और जांच में जुटी है।वहीं एफएसएल की टीम भी आई और जांच के लिए नमूनों को एकत्रित की है।