रात में चार अपराधी घर में घुसा,कहा सीबीआइ के अधिकारी हैं,जांच करने आए हैं,इतना बड़ा घर कैसे बनाया है,उसके बाद जेवर,नगदी सहित अन्य समान लूटकर भाग गया…

देवघर।झारखण्ड में देवघर जिले के बुढ़ई बाजार के पास स्थित एक घर में सीबीआइ अधिकारी बनकर घुसे अपराधियों ने नकदी, जेवरात, मोबाइल सहित करीब डेढ़ लाख की लूट की घटना को अंजाम देकर फरार हो गया।घटना के सम्बंध में बुढ़ई बाजार में मोबाइल रिपेयरिंग दुकान चलाने वाले कुंदन कुमार वर्णवाल ने पुलिस को बताया प्रतिदिन की तरह पूरा परिवार भोजन करने के बाद रात दस बजे मेन गेट को बंद कर सो गया। रात करीब एक बजे के आसपास अपराधी गमछा और पगड़ी बांधे हुए छत पर चढ़े और फिर सीढ़ी के रास्ते घर के दरवाजे की कुंडी तोड़कर अन्दर घुस गए।

बताया कि चार की संख्या में आए अपराधियों ने धक्का मारकर उन लोगों को उठा दिया। उठने पर उन लोगों ने कहा कि वे सीबीआइ के अधिकारी हैं। जांच करने आए हैं, इतना बड़ा घर कैसे बनाया है, पैसा कहां से आया है, यह कहते हुए पिटाई कर दी। इतने में उनकी माँ जग गई और बोली की उसके बेटे को वे लोग क्यों मार रहे हैं। फिर लोग जान से मारने का भय दिखाते हुए मारपीट करने लगे और हाथ बांधकर उनमें से एक ने उनकी कनपटी पर देसी कट्टा सटा दिया।उन लोगों ने पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी दी।माँ ने विरोध किया तो उसे राड से मार दिया। इस कारण वे घायल हो गई। इसके बाद सभी डर से चुप हो गए। उसके बाद अपराधियों ने आलमारी की चाबी लेकर उसे खोला और उसमें से दो सोने की अंगुठी, एक सोना का झुमका, एक सोना का चेन, दो जोड़ा चांदी का पायल, 55 हजार नकद, मोबाइल व चांदी का सिक्का निकाल लिया। धमकी देते हुए अपराधी बाहर निकले और गेट बंद करके भाग गए।

बताया कि चोरों के भाग जाने के बाद कुंदन ने अपना हाथ खोला और कमरों में बंद लोगों को बाहर निकाला और घटना की जानकारी पुलिस को दी। सूचना मिलने पर बुढई थाना प्रभारी हीरालाल तुबिद ने मौके पर पहुंचकर घटना की छानबीन की। पुलिस अपराधियों की तलाश में छापेमारी कर रही है। वहीं शनिवार को एसडीपीओ विनोद रवानी,इंस्पेक्टर शैलेन्द्र सिंह ने मौके पर पहुंचकर छानबीन की।

एसडीपीओ ने कहा कि थाना प्रभारी को आवश्यक निर्देश दिया गया है। जल्द ही अपराधियों को पकड़ लिया जाएगा। उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। जानकारी हो कि जिस जगह घटना हुई है वह बुढ़ई थाना से महज आधा किमी की दूरी पर है। वहीं थाना के सामने कुंदन की दुकान है।