लोहरदगा:मुठभेड़ में गिऱफ्तार 5 लाख का इनामी सब जोनल कमांडर गोविंद बिरिजिया को मीडिया के सामने लाया गया,एसपी ने प्रेसवार्ता में दी कई जानकारी..

लोहरदगा।झारखण्ड के लोहरदगा जिला के बगड़ू थाना के कोरगो जंगल में बीते गुरुवार को सुरक्षाबलों और नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के साथ हुए मुठभेड़ हुई थी।जिसमें पकड़े गए 5 लाख के इनामी सब जोनल कमांडर गोविंद बिरिजिया को घटना के 48 घंटे बाद मीडिया के सामने लाया गया।इस सम्बंध एसपी ने पूरे अभियान के बारे में जानकारी प्रेसवार्ता में दी।बताया कि पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर सीआरपीएफ और सैट के जवानों के साथ अभियान चलाया था। इस अभियान के बाद पुलिस ने भारी मात्रा में हथियार, गोला बारूद बरामद किया। भाकपा माओवादी सब जोनल कमांडर गोविंद को मीडिया के सामने लाए जाने के बाद लोहरदगा एसपी आर रामकुमार ने कहा कि अभियान के दौरान एक नक्सली मारा गया जबकि एक नक्सली गिरफ्तार किया गया।दोनों ही सब जोनल कमांडर स्तर के नक्सली हैं। इस अभियान के बाद जब सर्च ऑपरेशन चलाया गया।जिसमें 200 से ज्यादा आईडी बरामद किया गया। इसके अलावा कोडेक्स वायर, पांच राइफल,दो पिस्टल,भारी मात्रा में कारतूस,नक्सलियों के दैनिक उपयोग के सामान सहित अन्य सामान बरामद किए गए हैं।

एसपी ने कहा कि पुलिस की सफलता से नक्सलियों को तगड़ा झटका लगा है, पुलिस अभी भी सर्च ऑपरेशन चला रही है।बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि माओवादियों का जमावड़ा लगा हुआ है।जिसके बाद गोपनीय तरीके से अभियान चलाया गया।इसमें पुलिस को आगे भी कामयाबी मिलने की बात कही जा रही है।अभियान में मिली सफलता को लेकर पुलिस पदाधिकारियों और सीआरपीएफ के अधिकारियों को भी एसपी आर रामकुमार और सीआरपीएफ 158 बटालियन के कमांडेंट राहुल कुमार ने प्रशस्ति पत्र और ट्रॉफी देकर सम्मानित करने का काम किया।इस मौके पर सीआरपीएफ और जिला बल के पुलिस पदाधिकारी और जवान मौजूद रहे।