पीएलएफआई के पूर्व एरिया कमांडर व मुखिया पति को अपराधियों ने मारी गोली,पुलिस जांच में जुटी है

गुमला।झारखण्ड के गुमला जिले में PLFI उग्रवादी संगठन के पूर्व कमांडर को अपराधियों ने गोली मारकर घायल कर दिया।यह मामला जिले के गुमला थाना क्षेत्र केसीपारा चौक के पास सोमवार की देर रात हुई हैं।जहां अज्ञात अपराधी ने अंबोआ पंचायत की मुखिया सीता देवी के पति पीएलएफआई के पूर्व एरिया कमांडार मीठू गोप को गोली मार दी।मीठू सदर अस्पताल भर्ती कराया गया है,अभी उसकी स्थिति खतरे से बाहर है।वही घटना की सूचना मिलने पर पुलिस पहुंच मामले की जांच में जुटी हुई है।घटना को लेकर बताया जाता है की मिठू गोप, संतोष पंडित की दुकान के बाहर बैठा हुआ था।इसी दौरान एक अज्ञात हथियारबंद अपराधी मौके पर आ धमका और फायर कर दिया।संयाेगवश गोली मिस फायर हो गई।इसके बाद अपराधी फौरन अपने कमर से दूसरा लोडेड सिंगल शोट पिस्टल निकाल कर सीधा उसके सिर को टारगेट बनाकर फायर कर दिया।गोली उसके हाथ में जा लगी।गोली की आवाज सुनकर लोग जमा हो गए तब तक अपराधी भाग निकला।

मीठू गोप पूर्व में पीएलएफआई का एरिया कमांडर था

बताया जाता है कि मीठू गोप पूर्व में पीएलएफआई का एरिया कमांडर था और साल 2016 में जेल गया था। 2018 में जेल से निकलने के बाद समाज की मुख्य धारा में रहकर अपना जीविकोपार्जन कर रहा था।मीठू गोप ने घटना के पीछे आशंका जाहिर करते हुए कहा कि पुरानी रंजिश अथवा मुखिया चुनाव में हुए जीत के कारण उस पर हमला किया गया है।

वहीं, घटना के बाद मीठू के परिजनों ने गांव के ही बिट्टू साहू के घर पर लाठी डंडे से हमला कर दिया। इस हमले में बिट्टू की पत्नी एतवारी देवी, उसकी बेटी पूजा कुमारी और अनुका कुमारी को घायल कर दिया। गंभीर रूप से घायल तीनों महिलाओं को सदर अस्पताल पहुंचाया गया।बताया जा रहा है कि एतवारी देवी और पूजा कुमारी की स्थिति गंभीर बनी हुई है। एतवारी देवी ने बताया कि रात में परिवार के सभी लोग घर पर थे, जबकि पति बिट्टू साहू राउरकेला मजदूरी करने गए है।इसी दौरान संजय टाइगर, काड़ा गोप, अमित गोप सहित दो दर्जन से अधिक लोगों ने घर पर धावा बोल दिया और लाठी डंडे से मारपीट की।