रेलवे में ग्रुप डी में भर्ती के नाम पर बड़ा फर्जीवाड़ा,बिहार के युवकों को बनाया गया ठगी का शिकार,करोड़ों की ठगी !

–फर्जी ज्वाइनिंग लेटर दिया, पुलिस ने शुरू की जांच,करोड़ों का हो सकता है फर्जीवाड़ा

राँची।रेलवे में ग्रुप डी में भर्ती कराने के नाम पर एक बड़ा फर्जीवाड़ा सामने आया है। जिसमें बेरोजगार युवकों से करोड़ों की ठगी का अनुमान लगाया गया है। इस बार बिहार के युवकों से ठगी करने का मामला सामने आया है। ठगी के शिकार बिहार के युवकों ने ही राँची के जगन्नाथपुर थाना में तीन के विरुद्ध ठगी की प्राथमिकी दर्ज कराई है। बिहार के गया जिले के डेल्हा निवासी रविंद्र कुमार सिंह ने राँची के जगन्नाथपुर निवासी ओमकार तिवारी,आकाश दूबे और अर्चना कुमारी तिवारी के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई है। दर्ज प्राथमिकी में इनपर आरोप है कि रेलवे में ग्रुप डी में नौकरी दिलाने के नाम पर इनके द्वारा 100 से अधिक युवकों से ठगी तो की ही गई, उन्हें फर्जी ज्वाइनिंग लेटर भी दिया गया। जब उक्त ज्वानिंग लेटर के आधार पर वे लोग ज्वाइन करने गए तो वहां बताया गया कि ज्वाइनिंग लेटर के साथ साथ सभी दस्तावेज भी फर्जी है।

दर्ज प्राथमिकी में इन युवकों से हुआ है फर्जीवाड़ा

दर्ज प्राथमिकी में जिन युवकों से रेलवे में नौकरी के नाम पर फर्जीवाड़ा हुआ है उनमें रविंद्र कुमार सिंह, अमरनाथ वर्मा, सुरेंद्र कुमार सिंह, मुकेश कुमार, सुनील कुमार, संजय कुमार सिंह, विवेक सिंह, टुनटुन सिंह, विनोद सिंह, संजीव कुमार, राजेश कुमार, विशाल कुमार पांडेय, सत्येंद्र कुमार और विनय कुमार शामिल है। इन युवकों के नाम प्राथमिकी में है। इनके अलावा अन्य सैकड़ों युवक भी शामिल है, जिनके साथ इन लोगो ने नौकरी के नाम पर फर्जीवाड़ा किया है। दर्ज प्राथमिकी में बताया गया कि कि ओमकार तिवारी और अर्चना तिवारी ने अपने एकाउंट में इनसे 12 लाख रुपए मंगवाए। इन लोगो द्वारा अन्य युवकों से भी पैसे मंगवाए गए, जो राशि करोड़ों में हो सकती है।

सभी कागजात फर्जी बना इन लोगो ने युवकों को दिए

रविंद्र कुमार सिंह ने दर्ज प्राथमिकी में बताया है कि इनके द्वारा युवकों को फर्जी ज्वाइनिंग लेटर तो दिया ही गया। इसके पहले उन्हें कोर्ट का एक फर्जी दस्तावेज भी दिखाया गया। जिसके द्वारा इन अभ्यर्थियों को बताया गया कि ग्रुप डी में 2013-14 की कुछ वेकेंसी है। जिसे कोर्ट के आदेश पर भरा जा रहा है। बिना किसी परेशानी के रेलवे में स्थायी नियुक्ति हो जाएगी। सभी इनके झांसे में आ गए। इन लोगो ने किसी से एक लाख रुपए में तो किसी से दो तो किसी से तीन लाख रुपए में नौकरी दिलाने का सौदा किया। इन लोगो ने बिहार के गया के अलावा पटना, रोहतास, आरा के युवकों को भी झांसे में लिया और उनसे पैसे लेकर फर्जीवाड़ा किया। जगन्नाथपुर थाना की पुलिस मामला दर्ज कर छानबीन कर रही है।