झारखण्ड में बाइक टूर पर निकली स्पेनिश महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म,कई हिरासत में…

 

दुमका।झारखण्ड के दुमका जिले के हंसडीहा थाना क्षेत्र के कुरुमाहाट में बाइक टूर पर निकली एक स्पेनिश महिला (विदेशी) के साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया गया है।यह घटना शुक्रवार देर रात की बतायी जा रही है। जानकारी के मुताबिक, स्पेनिश महिला अपने पति के साथ बाइक पर निकली थी.वह दुमका होते हुए भागलपुर की ओर जा रही थी।इसी क्रम में वह हंसडीहा बाजार से पहले एक सुनसान जगह पर रात करीब 12 बजे टेंट लगाकर सो गयी।इसी दौरान आसपास के कुछ युवक वहां पहुंचे और महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। साथ ही महिला के साथ मारपीट भी की।विदेशी महिला के साथ रेप की घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई है।हालांकि पुलिस के बड़े अधिकारी इस सम्बंध में कुछ भी बताने से इनकार किया है।

इधर घटना के बाद पीड़िता को सरैयाहाट सीएचसी में भर्ती कराया गया है।वहीं घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस के वरीय अधिकारी मौके पर पहुंचे और महिला से घटना की जानकारी ली।इस घटना में शामिल आरोपियों की धर पकड़ के लिए पुलिस की टीम छापेमारी कर रही है। खबर लिखे जाने तक पुलिस तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

 

पूर्व सीएम बाबुलाल मरांडी ने कहा “स्पेनिश महिला के साथ हुई बलात्कार की घटना से पूरा प्रदेश शर्मसार हुआ है। पीड़ित महिला के साथ पुलिस अधिकारियों ने भी जिस तरह का व्यवहार किया, वह अमानवीय है।मुख्यमंत्री से हमारी मांग है कि, दोषियों को ऐसी कठोर सजा दें जो एक नज़ीर बन जाए। साथ ही गड़बड़ी करने वाले थाने से लेकर ज़िले तक के छोटे-बड़े पुलिस अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित करें।झारखंड में पर्यटन की असीम संभावनाएं हैं। इसलिए भयमुक्त वातावरण बनाएं ताकि देश विदेश के पर्यटक यहां सुरक्षित रूप से भ्रमण कर सकें।”

https://x.com/yourBabulal/status/1763829806247084530?t=3EQw-jKdtuIkd9WgkzdQWg&s=08

वहीं गोड्डा के सांसद निशिकांत दुबे ने एक्स पर लिखा है “मेंरे लोकसभा गोड्डा के हंसडिहा थाना क्षेत्र में स्पेन की एक महिला यात्री के साथ बलात्कार की दुखद घटना हुई है । झामुमो @ChampaiSoren जी व @INCIndia की सरकार ने संथालपरगना ने बिना ट्रेनिंग लिए सभी जगह पुलिस पदाधिकारियों की पोस्टिंग कर हत्या,लूट,बलात्कार को पिछले 4 साल में बढ़ावा दिया है ।आदिवासी की जनसंख्या लगातार घट रही है । पूरे संथालपरगना के पुलिस प्रशासन @ECISVEEP को तुरंत बदलकर पुलिस वालों को ही जेल भेजना चाहिए @yourBabulal”