देवघर में गरीब, मजदूर तबके एवं लॉक डाउन से प्रभावित दूरदराज क्षेत्र के लोगों की सुविधा हेतु फ़ूड ग्रेन बैंक की व्यवस्था: उपायुक्त, देवघर

देवघर। उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी श्रीमती नैंसी सहाय द्वारा जानकारी दी गयी कि कोराना वायरस से बचाव, रोकथाम एवं इसके संभावित प्रसार को रोकने के उद्देश्य से जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन द्वारा लगातार आवश्यक कार्य किया जा रहा है। ऐसे में गरीब, मजदूर तबके एवं लॉक डाउन से प्रभावित दूरदराज क्षेत्र के व्यक्तियों को आवश्यक सुविधा पहुँचाने हेतु लगातार प्रयासरत है। इसी परिप्रेक्ष्य में देखा जा रहा है कि अनेक समाजसेवी एवं दातागण स्वेच्छा से खाद्य सामग्रियों यथा गेहूं चावल एवं अन्य राशन सामग्री सहयोग स्वरूप दान देकर गरीब लोगों की मदद कर रहे है, जो कि सराहनीय है। साथ हीं उपायुक्त द्वारा कहा गया कि विपदा की इस घड़ी में लोगों की मदद हेतु फूड ग्रेन बैंक में दान देने वाले सभी समाजसेवियों का आभार। आप सभी के सहयोग से फूड ग्रेन बैंक में पर्याप्त मात्रा में अनाज संग्रहित हो रहा है एवं उससे गरीब तबके के लोगों की हरसंभव सहयोग की जा रही है। आशा है कि आगे भी इसी प्रकार आप सभी के द्वारा गरीब तबके के लोगों की मदद हेतु सहयोग की जाएगी, ताकि परस्पर सहयोग से कोरोना नामक इस महामारी पर जीत हासिल की जा सके।
ज्ञातव्य है कि इस प्रकार के दान दिए गए सामग्रियों के संग्रह हेतु देवघर जिला अंतर्गत अनुमंडल स्तर पर दो फूड ग्रेन बैंक की स्थापना की गई हैं, जहाँ इच्छुक दाता खाद्यान्न सामग्री/राशन सामग्री का दान पूर्वाहन 7:00 बजे से 1:00 अपराहन की अवधि में देकर अपना सहयोग कर सकते हैं। जिला प्रशासन द्वारा इन सामग्रियों को संग्रहित कर उससे जरूरतमंदों की मदद की जाती है।

इन फूड ग्रेन बैंकों के नाम इस प्रकार हैं-

देवघर अनुमंडल– इन्डोर बैडमिंटन स्टेडियम देवघर।
मधुपुर अनुमंडल– अग्रसेन भवन मधुपुर।