पैसेंजर ट्रेन से कटकर फुटबॉल खिलाड़ी की मौ’त

धनबाद।झारखण्ड धनबाद जिले में सिंदरी-धनबाद पैसेंजर ट्रेन से कटकर 46 वर्षीय अविवाहित फुटबॉल गोलकीपर जोसेफ ने अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली।जोसेफ रांगामाटी के आरएम फोर 751-52 निवासी दिवंगत माइकेल का इकलौता पुत्र था और कुछ दिन पूर्व बोकारो के दुग्दा से सिंदरी आया था।दो हिस्सों में कटे शव को पाथरडीह रेल जीआरपी एएसआई राधिका रंजन प्रसाद ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए एसएनएमएमसीएच, धनबाद भेज दिया है।घटना के संबंध में सिंदरी स्टेशन के स्टेशन मास्टर राजकुमार सिंह ने बताया कि लगभग 01:20 बजे सिंदरी-धनबाद पैसेंजर ट्रेन के इंजन से कटकर मौत हो गई।

बता दें कि सिंदरी स्टेशन पर हर दिन हर पाली में धनबाद से आने वाली ट्रेन के इंजन को दोबारा धनबाद की ओर जाते समय पीछे से हटाकर आगे जोड़ दिया जाता है।लोगों ने बताया कि सिंदरी स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर खड़े सिंदरी-धनबाद पैसेंजर ट्रेन के प्लेटफार्म की उल्टी दिशा में जोसेफ पायदान को पकड़कर खड़ा था।इंजन ड्राइवर के बार-बार हार्न बजाने पर भी वह ट्रेन के अंदर नहीं जाकर इंजन के नजदीक आते ही कूद गया।

इस दौरान करीब 20 मीटर घसीटते हुए इंजन से कटकर पोल संख्या 18 एस/125 के समीप पटरी पर उसकी मौत की पुष्टि हुई है।पड़ोसियों ने बताया कि उसके घर से घरेलू झगड़े की आवाज आती थी। फुटबॉलर जोसेफ भाई-बहनों में तीन बहनों का इकलौता भाई था। घटना के बाद बहन रोजी और रुबीना सहित उनके पति घटनास्थल पर पहुंचे और रोते बिलखते रहे।मृतक अपने पीछे मां सहित भरापूरा परिवार छोड़ गया।