BJP द्वारा सचिवालय घेराव को लेकर राँची पुलिस की तैयारी पूरी,डीआईजी,डीसी और एसएसपी ने लिया जायजा…

राँची।झारखण्ड भाजपा के द्वारा मंगलवार ( 11 अप्रैल) काे हाेने वाले सचिवालय घेराव कार्यक्रम काे लेकर राँची पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था की तैयारी पूरी कर ली है। राज्यभर से जुटने वाले भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं काे सचिवालय की ओर जाने से रोकने के लिए प्लान को अंतिम रूप दिया जा रहा है।शहर के विभिन्न चौक चौराहों पर बैरिकेडिंग की गई है जिसका जायजा लेने के लिए डीआईजी अनूप बिरथरे, डीसी राहुल सिन्हा और एसएसपी किशोर कौशल,हटिया डीएसपी राजा कुमार मित्रा समेत अन्य वरीय अधिकारी सोमवार को विभिन्न बैरिकेडिंग का निरीक्षण किया। मामले पर जानकारी देते हुए डीसी ने बताया कि विधि व्यवस्था सामान्य रहे और ट्राफिक में कोई बाधा उत्पन्न ना हो इसे लेकर संस्थाओं को सुदृढ़ किया जा रहा है। वहीं एसएसपी ने बताया कि प्रदर्शन के मद्देनजर अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात किया जा रहा है।

RANCHI POLICE

अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई है

पुलिस प्रशासन का पूरा प्रयास है कि राज्यभर से जुटे भाजपा समर्थकों काे प्रभात तारा मैदान से आगे धुर्वा गोलचक्कर के पास मैदान में ही रोक दिया जाए।इसके लिए मैदान के चाराें ओर 500 अतिरिक्त जवानाें काे तैनात किया जाएगा।भाजपा समर्थकों के कार्यक्रम के दाैरान आम लोगों को किसी प्रकार की परेशानी न हाे, इसके लिए शहर में 20 इंस्पेक्टर और 250 दाराेगा के अलावा 1500 अतिरिक्त जवान तैनात रहेंगे।मालूम हाे कि भाजपा ने मंगलवार काे सचिवालय घेराव कार्यक्रम तय किया है। इसके लिए राज्यभर से आए समर्थक पहले प्रभात तारा मैदान में जमा हाेंगे। वहां से जुलूस की शक्ल में सचिवालय का घेराव करने निकलेंगे।

सुरक्षा में चूक न हाे, इसका विशेष ध्यान रखा गया है

सुरक्षा व्यवस्था में कहीं किसी प्रकार की चूक न हाे, इसका विशेष ध्यान रखा गया है। यही वजह है कि शहर काे अलग-अलग जाेन में बांटकर पुलिसकर्मियों काे तैनात करने का प्लान तैयार किया गया है।सुरक्षा की दृष्टि से सीएम आवास और प्रोजेक्ट बिल्डिंग पर विशेष रूप से ध्यान जा रहा है।वहीं, राजभवन के समीप भी अतिरिक्त पुलिस के जवानाें काे तैनात किया जाएगा। एहतियात के ताैर पर अलबर्ट एक्का चाैक और अरगाेड़ा चाैक समेत अन्य जगहाें पर भी पुलिस जवान तैनात किए जाएंगे।