धनबाद:करोड़ों रुपए मिलने के बाद दूसरे दिन भी आईटी की छापेमारी जारी…

धनबाद।झारखण्ड के धनबाद में आईटी की छापेमारी दूसरे दिन भी जारी है।बुधवार की सुबह ही जिले में कोयला कारोबारियों के ठिकाने पर आईटी की रेड शुरू हुई थी।कोयला कारोबारी अनिल गोयल ग्रुप और दीपक पोद्दार ग्रुप के ठिकाने पर अब भी आईटी की रेड चल रही है।कारोबारियों के आवास, होटल, हार्डकोक भट्टा समेत अन्य ठिकानों पर आईटी की टीम छापेमारी कर रही है।

मिली जानकारी के अनुसार धनबाद में कुल 40 स्थानों पर आईटी की रेड आज भी जारी है। आईटी की टीम को रेड के दौरान 3 करोड़ से भी अधिक नकदी मिलने की खबर है।इसके साथ ही कीमती जेवरात भी मिले हैं। जमीन से जुड़े कागजातों की जांच भी आईटी की टीम कर रही है।कारोबारियों के लेन देन संबंधित दस्तावेज भी टीम को हाथ लगे हैं।बरामद नगद, जेवरात और दस्तावेजों को आईटी ने जब्त कर लिया है।अनिल गोयल और दीपक पोद्दार के आलवे सुरेश चौधरी, मन्नू सिंह, प्रिंस होटल मालिक रमेश गोयल, क्राउन प्लाजा होटल के शब्बीर आलम, वेडलोक होटल, राणा रंजीत सिंह, सुरेश अग्रवाल, अनिल खेमका के ठिकाने पर भी आईटी की रेड चल रही है।माना जा रहा है कि अनिल गोयल और दीपक पोद्दार के साथ इनकी भी व्यवसाय में साझेदारी रही है।

कम कीमत पर कोयला खरीदकर अधिक दाम पर कोयला बेचने का आईटी को साक्ष्य मिलने की बात सामने आई है।बताया जा रहा है कि 41.81 करोड़ रुपये टैक्स चोरी के आईटी को साक्ष्य मिले हैं। हालांकि आईटी के अधिकारी मीडिया से बोलने से कुछ भी परहेज कर रहें हैं।फिलहाल आईटी की कार्रवाई जारी है। कार्रवाई पूरी होने के बाद आईटी के अधिकारी के सामने आने के बाद पूरे मामले का खुलासा हो सकेगा।