देवघर:तीन बेटियों के साथ माँ कुआँ में कूद गई,माँ बचकर निकल गई,तीनों पोती की मौत पर दादा ने मामला दर्ज कराया,माता-पिता गिरफ्तार

देवघर।जिले के सारवां थाना क्षेत्र अंतर्गत सदानंद गांव स्थित तीन बच्चयों का शव कुआँ से बरामद किया गया था।बरामद शव की पहचान गांव के राजू पुजहर की बेटियों के रूप में की गई है। तीनों की उम्र क्रमश : पांच, तीन व एक वर्ष है। तीनों सगी बहनें थीं। घटना शनिवार देर रात की है।इधर पुलिस ने मामले में मृत बच्चयों के पिता व माता चंद्रावती देवी को गिरफ्तार कर लिया है।जिसे जेल भेज दिया है।

बताया गया कि घटना को लेकर दादा (मृत बच्चियों के दादा) के बयान पर थाना में बेटा व बहु पर ही हत्या करने का आरोप लगाते हुए एफआइआर दर्ज किया गया है।इसी आधार पर दोनों को गिरफ्तार कर कोर्ट के आदेश पर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। बताया जाता है कि पति-पत्नी के बीच अक्सर लड़ाई-झगड़ा, मारपीट होता रहता था। शुक्रवार को भी राजू पुजहर शराब के नशे में घर पहुंचा और दोनों के बीच फिर विवाद होने लगा। मारपीट भी हुई। आवेश में आकर पत्नी अपनी तीनों बेटियों के साथ घर से निकल गई। आशंका व्यक्त की जा रही है कि तीनों बेटियों के साथ उसकी माँ ने भी गांव के समीप कुआं में आत्महत्या करने की मंशा से कुआं में कूद गई।

लेकिन निर्दयी माँ ने खुद को बचा लिया लेकिन तीनों की पानी में डूबने के लिए छोड़ दिया। जिससे तीनों की मौत हो गई। महिला ने इस बात की जानकारी किसी भी सदस्य को नहीं दी। बाद में शनिवार देर रात पुलिस को कुआं में बच्चियों के शव के बारे ग्रामीणों से जानकारी मिली। सूचना पर इंसपेक्टर मनोज कुमार, थाना प्रभारी कुमार अभिषेक व उनकी टीम घटनास्थल पहुंची। स्थानीय लोगों व जवानों की मदद से शव को कुआं से बाहर निकाला गया। ग्रामीणों से घटना की जानकारी ली गई। बाद में तीनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। रविवार सुबह तीनों शवों का पोस्टमार्टम किया गया।पोस्टमार्टम की प्रक्रिया पूरी होने के बाद शवों को गांव लाया गया। जहां तीनों शवों को दफना दिया गया। इधर छानबीन के क्रम में पुलिस को बच्चियों के माँ भी घटना के दौरान उन तीनों के साथ में होने का पता चला। तब पुलिस ने घटना को लेकर महिला से पूछताछ की। उसने बताया कि पति द्वारा मारपीट किए जाने से परेशान होकर उनसे तीनों बच्चियों के साथ जान देने की मंशा से कुआं में छलांग लगा दी। वह किसी तरह अपने आपको बचा ली लेकिन बच्चियों को वह नहीं बचा सकी। घटना को लेकर वह काफी डर गई थी इसलिए किसी को इस बारे में नहीं बताया।

इधर पवन कुमार ,एसडीपीओ देवघर,बताया कि मृत बच्चियों के दादा के बयान पर हत्या का मामला दर्ज किया गया है। मामले में बच्चियों के माता-पिता को ही आरोपी बनाया गया है। दोनों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।