पार्षद पति रिंकू खान हत्याकांड मामला:मुख्य साजिशकर्ता मुर्शीद और शूटर राइडर गिरफ्तार

राँची।राजधानी राँची में भीड़भाड़ इलाके में फिल्मी स्टाइल में वार्ड 17 की पार्षद शबाना खातून के पति जमीन कारोबारी रिंकू खान की हत्या शनिवार देर शाम हिंदपीढ़ी में अपराधियों ने गोली मारकर कर दिया था।अब तक पुलिस छानबीन में जो बातें सामने आई है उसमें हत्या की साजिश मुख्य साजिशकर्ता मुर्शीद ने ही रची थी।बताया जाता है कि करीब 50 लाख रुपए के विवाद में मुर्शीद ने रिंकू खान की गोली मरवा कर हत्या करवा दी। राँची पुलिस ने इस मामले के साजिशकर्ता मुर्शीद खान,शूटर बबलू राइडर सहित पांच अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है। आज देर शाम तक एसएसपी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मामले का खुलासा करेंगे।

बताया जाता है कि मुर्शीद ने रिंकू खान को अपने घर पर बिठाकर बिरयानी खिलाई, उसके बाद जैसे ही रिंकू खान उसके घर से निकला उसने पहले से तैयार खड़े कुख्यात अपराधी बबलू राइडर और उसके एक और सहयोगी को यह सूचना दे दी कि रिंकू खान उसके घर से निकल चुका है। रिंकू खान जैसे ही अपने दोस्त के साथ घर से निकला कुछ ही दूरी पर पहले से घात लगाए राइडर ने उसे चलती बाइक से ही गोली मार दी और फरार हो गया।

इधर रिंकू खान की हत्या की साजिश रचने वाला मुख्य आरोपी मुर्शीद मूल रूप से पश्चिम बंगाल के आसनसोल का रहने वाला है। मुर्शीद ने जानबूझकर पूरी प्लानिंग के तहत रिंकू खान को अपने घर बुलाया था ताकि वह यह बहाना बना सके कि भला किसी को अपने घर बुलाकर वह क्यों मारेगा।इसी बात को बार-बार बोल कर पुलिस से मुर्शीद ने बचने की भरसक कोशिश की। लेकिन पुलिस के सामने आखिरकार वह टूट गया और पूरी सच्चाई बताई. दरअसल मुर्शीद एक शातिर अपराधी है।

बताया जाता है कि मुर्शीद का नाम नशा और जाली नोट के कारोबार में भी आया था।इसे लेकर पुलिस ने कई बार मुर्शीद के घर छापेमारी भी की थी।जबकि पूर्व में वह जाली नोट के कारोबार की वजह से जेल जा चुका है।जेल से छूटने के बाद वह जमीन के कारोबार से जुड़ा था।रिंकू के साथ मिलकर भी वह जमीन का कारोबार कर रहा था।

पुलिस की माने तो जैसे ही मुर्शीद को यह जानकारी मिली कि उसके शूटरों ने रिंकू खान का काम तमाम कर दिया है।वह तुरंत राँची से बाहर निकलने के लिए एयरपोर्ट की तरफ भागने लगा. लेकिन तकनीकी सेल के जरिए पुलिस के द्वारा वह पकड़ा गया. चूंकि उसने अपना मोबाइल बंद कर दिया था।पुलिस ने उसे ट्रैक करते हुए एयरपोर्ट इलाके से दबोचा है।उसके पकड़े जाने के बाद उसके चालक विक्की सहित अन्य को दबोचा गया। फिलहाल पुलिस सभी से पूछताछ कर रही है।

बता दें रिंकू को शनिवार की शाम हिंदपीढ़ी सेकंड स्ट्रीट के हफीज चौक के पास गोली मारी गई थी। इसके बाद मौके से अपराधी लेक रोड की ओर फरार हो गए।बाइक से आए दो अपराधियों ने निशाना बनाते हुए ताबड़तोड़ चार गोलियां मारी गई थी।।जब वो मुर्शीद के घर से निकलकर स्कूटी से अपने घर लौट रहा था। उसके साथ नौशाद नाम का युवक था, जो स्कूटी चला रहा था।