कांग्रेस एमएलए अनूप सिंह का आरोप: प्रति विधायक 10 करोड़ देकर के सरकार गिराने का दिया गया प्रलोभन,मामला दर्ज

राँची।पश्चिम बंगाल के हावड़ा ग्रामीण में झारखण्ड कांग्रेस के तीन विधायक इरफान अंसारी, राजेश कच्छप और नमन विक्सल कोंगाड़ी रुपए के साथ पकड़े गए थे।इस मामले को लेकर कांग्रेस के बेरमो विधायक अनूप सिंह ने रविवार को अरगोड़ा थाना में मामला दर्ज कराया है। दर्ज कराए गए मामले में अनूप सिंह ने कहा है की प्रति विधायक 10 करोड़ देकर के सरकार गिराने प्रलोभन दिया गया था।

कोलकाता आने का न्योता दिया था

बेरमो विधायक अनूप सिंह ने अरगोड़ा थाना में दर्ज कराए गए मामले में कहा है की इरफान अंसारी, राजेश कच्छप और नमन विक्सल कोंगाड़ी उन्हें भी फोन किया था और कोलकाता आने का न्योता दिया था।साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि अगर विधायक को आप साथ लेकर आते हैं तो प्रति विधायक के अनुसार उन्हें 10 करोड़ दिया जाएगा।

असम सीएम से मिलवाने की कही गई बात

अनूप के द्वारा दर्ज कराए मामले में कहा है कि राजेश कच्छप चाहते हैं कि मैं कोलकाता आऊं और फिर मुझे गुवाहाटी ले जाऊं, जहां वह मुझे श्री हिमंत बिस्वा सरमा से मिलवाएंगे, जो मुझे पैसे के अलावा एक निश्चित मंत्री पद का आश्वासन देगा. इरफान अंसारी ने मुझे बताया है कि नई सरकार में उन्हें पहले ही स्वास्थ्य मंत्रालय देने का वादा किया जा चुका है. उन्होंने मुझे यह भी बताया कि वह कल दोपहर कोलकाता पहुंचेंगे. उन्होंने कहा कि उन्होंने पहले ही अपने लोगों को रूपया ट्रांसफर कर दिया है. उन्होंने मुझे आश्वासन दिया कि श्री सरमा दिल्ली बैठे भाजपा के राजनीतिक दल के शीर्ष के आशीर्वाद से ऐसा कर रहे हैं।

कार्रवाई करने की मांग

अनुप सिंह ने दर्ज कराए गए मामले में कहा है मैं इस असंवैधानिक, अवैध और सर्वथा आपराधिक गतिविधि का हिस्सा नहीं बनना चाहता और इसलिए आपको सूचित करता हूं कि आप कृपया उनके खिलाफ कार्रवाई करें जो कोलकाता में हैं।टोकन राशि के साथ और मुझ पर कोलकाता आने और उनके साथ जाने का दबाव बना रहे थे। क्योंकि मैं इस तरह के आपराधिक अपराध का हिस्सा नहीं बनना चाहता और ऐसी अनैतिक गतिविधि में लिप्त हूं जो देश के संवैधानिक ढांचे को तोड़ती है, आपसे अनुरोध है कि भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम और 120 बी आईपीसी की धारा 7 (सी) के अनुसार 21 कार्रवाई करें और इस तरह की आपराधिक गतिविधि को रोकें जो लोकतंत्र के बहुत ही दिल पर हमला करती है।