बेहिसाबी नकदी बरामदगी मामला:झारखण्ड के तीन कांग्रेस विधायक सहित पाँच लोग 10 दिनों तक रहेगा पुलिस हिरासत में,जांच का जिम्मा सीआईडी को सौंपा

राँची/कोलकाता।पश्चिम बंगाल के ग्रामीण हावड़ा के पांचला में वाहन जांच के क्रम में बेहिसाबी नकदी के साथ शनिवार देर शाम को हिरासत में लिए गए झारखण्ड के तीन कांग्रेस विधायक सहित पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया।रविवार को इन्हें हावड़ा की अदालत में पेश किया गया।अदालत ने इन्हें 10 दिनों की पुलिस हिरासत में भेजने का निर्देश दिया।इसके साथ ही जांच का जिम्मा सीआईडी को सौंपा है। बता दें कि इनके पास से करीब 49 लाख 37 हजार 300 रुपये बरामद किये गये थे।इन आरोपियों में जामताड़ा के विधायक इरफान अंसारी, खिजरी विधायक राजेश कच्छप, कोलेबिरा विधायक नमन विक्सल कोंगाड़ी, कुमार प्रतीक और चंदन कुमार शामिल हैं।

इससे पहले कई घंटे पूछताछ के बाद झारखण्ड के तीनों कांग्रेस विधायकों सहित पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर रविवार को हावड़ा कोर्ट में पेश किया गया। अदालत ने इन्हें 10 दिनों की हिरासत में भेज दिया। इसके साथ ही इस मामले की जांच सीआईडी को सौंप दी गयी है।इस सम्बन्ध में पत्रकारों को सरकारी अधिवक्ता तारागति घटक ने बताया कि हावड़ा कोर्ट ने पांचों आरोपियों को 10 दिनों की पुलिस हिरासत में भेजने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही जांच का जिम्मा सीआईडी को सौंपा।

वाहन जांच के क्रम में पुलिस को मिले थे भारी कैश

पुलिस अधीक्षक स्वाति भंगालिया के अनुसार इन आरोपियों पर आईपीसी 420/120 बी /171 ई/ 34 के अलावा 8/ 9 पीसी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।जामताड़ा के विधायक इरफान अंसारी, खिजरी विधायक राजेश कच्छप, कोलेबिरा विधायक नमन विक्सल, कुमार प्रतीक और चंदन कुमार आरोपियों में शामिल हैं। हावड़ा पुलिस को खबर मिली थी कि पांचला से झारखण्ड नंबर की एक गाड़ी गुजरनेवाली है। इस गाड़ी में भारी-भरकम कैश होने की सूचना थी। सूचना मिलते ही रानीहाटी मोड़ पर विशेष वाहन चेकिंग की गयी।जब गाड़ी की तलाशी ली गयी, तो गाड़ी की डिक्की में भारी मात्रा में नकदी मिलते ही सभी को हिरासत में ले लिया गया था। मशीन से कैश की गिनती की गयी थी।