गुमला:गौ तस्करों द्वारा थानेदार को कुचलने का प्रयास मामले में सात गौ तस्करों को भेजा जेल

गुमला।झारखण्ड के गुमला जिले के बिशुनपुर थाना के थानेदार को कुचलने का प्रयास करने वाले सात पशु तस्करों को शनिवार को पुलिस ने जेल भेज दिया। इनमें पशु तस्कर असलम कुरैसी (24 वर्ष),अमन अंसारी (20 वर्ष), मोबिन अंसारी (40 वर्ष), राजू कुरैशी (21 वर्ष), सरफराज अंसारी (29 वर्ष), बोलेरो चालक कुर्बान अंसारी (29 वर्ष), ट्रक चालक नितिन पाल (26 वर्ष ) ताजपुर जिला मुरादाबाद निवासी हैं।

पुलिस ने बताया कि थाना प्रभारी को कुचलने के प्रयास के चक्कर में बोलेरो गाड़ी पलट गई।जिसके बाद पुलिस ने बोलेरो में सवार 7 पशु तस्करों को गिरफ्तार कर लिया व ट्रक में ठूस कर ले जा रहे 57 मवेशियों को भी जब्त किया है।थानेदार ने सभी मवेशियों को किसानों के बीच बांट दिया।

बता दें,पिछले दिनों राँची में एक महिला एसआई संध्या टोपनो को पशु तस्करों ने अपनी गाड़ी से रौंद दिया था।जिससे उनकी मौके पर मौत हो गई थी।इधर इस घटना के बाद दो बार इसी तरह का मामला गुमला में भी सामने आया है। हालांकि इस बार पशु तस्कर अपने मंसूबे में कामयाब नहीं हो पाए हैं।

बताया जाता है कि पशु तस्करों ने बैरिकेडिंग तोड़ते हुए थानेदार को कुचलने का प्रयास किया।लेकिन वे बाल-बाल बच गए। इसके बाद बिशुनपुर थाना पुलिस ने वाहन में सवार सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।पुलिस जानकारी के अनुसार, बिशुनपुर थाना के प्रभारी सदानंद सिंह को गुप्त सूचना मिली कि महुआडांड़ की ओर से एक ट्रक में गोवंश की अवैध तस्करी हो रही है।ये भी सूचना मिली की ट्रक को एक बोलेरो स्कॉट कर रही है और वे बिशुनपुर की ओर आ रहे हैं।सूचना मिलने के बाद थाना प्रभारी सदानंद सिंह के द्वारा तत्काल एक टीम का गठन कर थाने के समीप बैरिकेडिंग कर दी गयी।लेकिन, पशु तस्करों ने बैरिकेड देखकर अपने वाहन की रफ्तार बढ़ा दी और पुलिसकर्मियों को कुचलने का प्रयास किया।हालांकि इस दौरान बोलेरो बैरिकेड से टकराई और पलट गई। जिसके बाद बोलेरो और ट्रक में सवार पशु तस्करों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। वहीं, मवेशी पकड़े जाने की सूचना मिलने पर बड़ी संख्या में ग्रामीण पहुंचे जहां पर थाना प्रभारी सदानंद सिंह के द्वारा पकड़े गए सभी मवेशियों को किसानों के बीच वितरित किया गया।

बता दें झारखण्ड में कुछ दिन पहले पशु तस्करों के द्वारा राँची में ड्यूटी में तैनात महिला एसआई संध्या टोपनो को गाड़ी से रौंद कर मार डाला था।जिसके बाद गुमला जिले के रायडीह थाना में भी इसी तरह की वारदात हुई थी,जिसमें रायडी थाना के एसआई को हल्की चोट लगी थी। उस समय भी गाड़ी वहां मौजूद पुलिस कर्मियों को कुचलने का प्रयास किया था।हाल के दिनों में गुमला जिला में अवैध रूप से पशु तस्करी की घटना बढ़ी है। तस्कर आराम से तस्करी की घटना को अंजाम दे रहे हैं पुलिस इसे रोक लगाने में असफल दिखाई दे रही हैं।