Ranchi:जमीन के नाम पर 70 लाख की ठगी,प्राथमिकी दर्ज,पुलिस मामले की जांच कर रही है….

राँची।चुटिया थाने में जमीन के नाम पर 69.40 लाख रुपये की ठगी करने के मामला बुधवार को प्रकाश में आया है।इस सबंध में चुटिया के मकचुंद टोली निवासी प्रेम कुमार साहू और अंजली देवी ने अनिल महतो के खिलाफ चुटिया थाना में प्राथमिकी दर्ज कराया है।जिसमें उसने कहा कि रुपये मांगने पर अनिल महतो व उसकी पत्नी आरती देवी द्वारा गंदी-गंदी गाली के साथ जान मारने की धमकी दी जाती है।


प्राथमिकी में कहा गया है कि चुटिया के मकचुंद टोली निवासी अनिल महतो ने मकचुंद टोली स्थित साढ़े पांच कट्ठा (तीन व ढ़ाई कट्ठा) जमीन का एग्रीमेंट किया। इसके एवज में अनिल को प्रेम कुमार साहू ने 69 लाख 40 हजार रुपया दिया था।अनिल महतो ने जिस जमीन को बेचा वह जमीन उसकी नहीं है। वह दूसरी की जमीन अनिल महतो ने गलत तरीके से दिखाकर रुपये लिये।

इधर जब रजिस्ट्री करने की बात प्रेम कुमार साहू ने की तो वह टाल मटोल करने लगा।उसके बाद भुग्तभोगी ने जमीन के संबंध में जानकारी प्राप्त की तो पता चला कि वह जमीन अनिल महतो की है ही नहीं।प्रेम ने रुपये की मांग की तो अनिल ने गाली गलौज कर जान से मारने की धमकी दी।फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।जांच पड़ताल जारी है।

इस संबंध में सिटी डीएसपी दीपक कुमार का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है।मामला सही पाये जाने पर आरोपी पर कार्रवाई की जायेगी।