चतरा एसपी की मेहनत लाई रंग,जिस युवक को लोग मान चुके थे मृत,पुलिस ने उसे आठ साल बाद किया बरामद…

चतरा।झारखण्ड के चतरा जिले के एसपी राकेश रंजन की मेहनत रंग लाई। जिस युवक को उसके गांव और परिवार के लोग मृत मान चुके थे, चतरा पुलिस ने उसे आठ साल बाद तमिलनाडु के कृष्णागिरी से आठ साल बाद बरामद किया हैं। यह मामला जिले के वशिष्ठ नगर थाना क्षेत्र के धोबे गांव का है। यहां के निवासी भोला यादव के का पुत्र कुंदन कुमार बीते 11 जुलाई 2016 को स्कूल से लापता हो गया था।उस वक्त कुंदन की उम्र 15 साल की थी। इस मामले को लेकर कुंदन के पिता ने वशिष्ठनगर थाना में अपहरण का मामला अज्ञात लोगों के खिलाफ दर्ज कराया था।

कुंदन के लापता होने की जानकारी जिले के एसपी राकेश रंजन को वशिष्ठ नगर थाना प्रभारी के माध्यम से मिली।इसके बाद एसपी राकेश रंजन ने थाना प्रभारी को कुंदन की खोजबीन के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। और कहा कि युवक के आधार कार्ड के नंबर से उसकी उसकी तलाश शुरू करने के लिए कहा। कुंदन कुमार का आधार नंबर से उसका बैंक अकाउंट लिंक था बैंक अकाउंट खंगालने पर उसका मोबाइल नंबर मिला मोबाइल नंबर के आधार पर पुलिस की टीम तमिलनाडु के कृष्णागिरी के होसुर पहुंचे।इसके बाद पुलिस ने उसे वहां से बरामद कर लिया। कुंदन कुमार वहां पर मोटर पार्ट्स की एक कंपनी में नौकरी कर रहा था।

यह मामला 11 जुलाई 2016 की है, उसे वक्त कुंदन सरस्वती शिशु विद्या मंदिर जोड़ी में पढ़ाई करता था।स्कूल नहीं आने पर स्कूल के प्रिंसिपल ने इसकी शिकायत उसके पिता से की, जिसके बाद कुंदन के पिता भोला यादव ने उसे डांट फटकार लगाई। इसके बाद नाराज होकर कुंदन घर छोड़कर भाग गया था।