#JHARKHAND:बुंडू डीएसपी के नेतृत्व में तमाड़ क्षेत्र के 15 लाख के इनामी नक्सली अमित मुंडा के घर पहुंची पुलिस,परिजनों से कहा कि अमित मुंडा को जल्द से जल्द आत्मसमर्पण करने के लिए कहें और सरकार के योजना का लाभ लें।

राँची।तमाड़ क्षेत्र के घनघोर जंगल में रीजनल कमेटी के सदस्य और 15 लाख के इनामी नक्सली अमित मुंडा के घर राँची पुलिस पहुंची।एसएसपी के निर्देश पर बुंडू डीएसपी अजय कुमार के नेतृत्व में झारखण्ड जगुआर 22 के असिस्टेंड कमांडेंट राजीव कुमार और एसएसबी टीम तमाड़ थाना क्षेत्र के तमराना स्थित नक्सली अमित मुंडा के घर पहुंचे।

इस दौरान पुलिस ने अमित मुंडा के परिजनों से मुलाकात की और उनसे अमित मुंडा को मुख्यधारा में लौटने की बात कही।बुंडू डीएसपी अजय कुमार ने अमित मुंडा के परिजनों से कहा कि अमित मुंडा को जल्द से जल्द आत्मसमर्पण करने के लिए कहें।ताकि वह मुख्यधारा में लौट सके और सरकार की आत्मसमर्पण नीति का लाभ ले सके।
बुंडू डीएसपी अजय कुमार ने बताये की अमित मुंडा के परजिनों ने भी उनको मुख्यधारा में लौटने की कई बार कहा है।परिजन ने कहा कि उसके चलते कई बार उनके घरों का कुर्की जप्ती हुई है। इसलिए परिजन भी चाहते हैं अमित मुख्यधारा से जुड़े और सरकार की योजना का लाभ लें।

कई घटनाओं में शामिल रहा है अमित मुंडा

भाकपा माओवादियों के सदस्य अमित मुंडा उर्फ सुखलाल मुंडा उर्फ चुक्का मुंडा अब रिजनल कमेटी सदस्य बन गया है। उसपर सरकार ने 15 लाख रुपये का इनाम रखा है।अमित मुंडा राँची के तमाड़ थाना क्षेत्र के तमराना का रहने वाला है।

अमित मुंडा सरायकेला में 5 पुलिसकर्मियों की हत्या करने सहित कई बड़ी घटनाओं को अंजाम देने में शामिल रहा है।अमित मुंडा का दस्ता सरायकेला और राँची क्षेत्र में सक्रिय है और समय-समय पर अपनी उपस्थिति दर्ज करा रहा है।

नक्सलियों के खिलाफ अभियान चला रही है पुलिस

बुंडू डीएसपी अजय कुमार के नेतृत्व में पुलिस की टीम बुंडू, तमाड़, दशम फॉल थाना क्षेत्र के घनघोर जंगली क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ लगातार अभियान चला रही है इस दौरान पुलिस की टीम ने तमाड़ थाना क्षेत्र के अन्य गांवों के लोगों से भी मिल रहे है ग्रामीणो की समस्या भी सुन रहे और समाधान की कोशिश भी कर रहे हैं।वहीं पपरीराडा गांव में ग्रामीणों के साथ बैठक की और ग्रामीणों के समस्याओं के बारे में जानकारी ली।उन्होंने ग्रामीणो से कहा जो भी समस्या हो पुलिस से सीधा सम्पर्क करें।