Ranchi:रास्ते के विवाद को लेकर खूनी संघर्ष,आधा दर्जन से ज्यादा लोग घायल……

राँची।राजधानी राँची के लालपुर थाना क्षेत्र स्थित अहीर टोली में रास्ते को लेकर दो पक्षों में विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों पक्षों के लोगों ने अहीर टोली को रणक्षेत्र में तब्दील कर दिया।इस दौरान दोनों तरफ से जमकर तलवार,कुदाली और लाठी-डंडे से वार किया गया। इस खूनी संघर्ष में कई लोगों के सिर फूटे तो कई के शरीर के दूसरे हिस्सों में गंभीर चोटें आईं है।
इस आपसी मारपीट में कुल 9 लोगों को चोटें आईं हैं।सभी का इलाज अस्पताल में करवाया जा रहा है। मारपीट में कई महिलाएं भी घायल हुईं हैं।मामले की सूचना पर पहुंची पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आठ से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया है।राँची के सिटी डीएसपी दीपक कुमार ने बताया कि रास्ते के विवाद को लेकर दो गोतिया के बीच कई सालों से विवाद चल रहा है। उसी को लेकर दोनों पक्षों ने आपस में मारपीट की है जिसमें कई लोग घायल हुए हैं।सभी का इलाज अस्पताल में करवाया जा रहा है।

दोनों पक्षों में हो रही मारपीट की सूचना किसी स्थानीय ने लालपुर पुलिस को दी।जिसके बाद सिटी डीएसपी दीपक कुमार, लालपुर थाना प्रभारी सहित पुलिस की कई टीम मौके पर पहुंची और मारपीट करने वाले लोगों को मौके से खदेड़ा।साथ ही घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल भेजा।पुलिस ने मौके से 8 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया है।सिटी डीएसपी दीपक कुमार ने बताया कि दोनों पक्षों की तरफ से प्राथमिकी दर्ज करवाई गई है।जो लोग भी मारपीट करने में शामिल थे,चाहे वह किसी भी पक्ष के हों,साक्ष्य संकलन कर कड़ी कार्रवाई की जायेगी।उन्हें जेल भेजा जाएगा।

इधर मारपीट में घायल मनीष कुमार ने बताया कि रास्ते को लेकर विवाद काफी समय से चल रहा है। इसके बावजूद आने-जाने की जगह छोड़ी गई थी।लेकिन उसे भी बंद कर दिया गया था। जब उनका छोटा भाई रास्ते खोलने के लिए वहां गया तो उस पर उनके गोतिया के लोगों ने हमला कर दिया।जिसमें हमारे कई लोग घायल हो गए हैं।वहीं दूसरे पक्ष की सीता देवी ने मनीष कुमार के ऊपर ही मारपीट का आरोप लगाया है।इस मारपीट में महिला समेत कुल नौ लोग घायल हुए हैं।