बिहार:आधा दर्जन से ज्यादा अपराधियों ने एक करोड़ से अधिक आभूषण व नगद लूट लिए,दुकान मालिक को मारी गोली,फायरिंग करते अपराधी भाग निकला

पटना।बिहार के सिवान शहर के चौक बाजार स्थित अर्चना ज्वेलर्स में सोमवार की देर शाम हेलमेट व मास्क पहने आधा दर्जन से अधिक अपराधियों ने दुकान मालिक को गोली मारकर एक करोड़ से अधिक के आभूषण व नकद लूट लिए। भागने के क्रम में अपराधियों ने ताबड़तोड़ हवाई फायरिंग कर दहशत फैला दी। गोली की आवाज सुनकर लोग इधर-उधर भागने लगे। अपराधियों ने दुकान मालिक सुभाष कुमार सोनी के बाएं पैर में गोली मारी है। घायलावस्था में उन्हें इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूचना पर पहुंची पुलिस दुकान में लगे सीसीटीवी की फुटेज देखकर अपराधी की धरपकड़ में जुट गई। पुलिस ने दुकान के अंदर से एक खोखा और दुकान के बाहर एक मैगजीन और एक जिंदा कारतूस बरामद किया है।

बताया जा रहा है कि देर शाम को दुकान में एक कस्टमर आए, जिन्हें जेवरात दिखाया जा रहा था। इसी बीच सात अपराधी हथियार लेकर दुकान के अंदर घुस गए। इनमें एक ने हेलमेट और अन्य छह ने मास्क पहना था। बदमाश दुकान में रखे आभूषण लूटने लगे। शीशे की अलमीरा में से सोने के जेवरात अपने बैग में रख लिया। लूट के दौरान जब दुकान मालिक सुभाष कुमार सोनी ने विरोध किया तो अपराधी ने उनके पैर में गोली मार दी। दुकान के अंदर मौजूद ग्राहक का मोबाइल और गहना सहित लॉकर में रखे नकद लेकर कई राउंड फायरिंग करते हुए भाग निकले।

हवाई फायरिंग कर फैलाई दहशत, भागने में हुए सफल

गोली की आवाज सुनकर दुकान के सामने कुछ लोगों की भीड़ एकत्रित हुई तो बाहर मौजूद कुछ अन्य अपराधियों ने हवाई फायरिंग कर दहशत फैला दी। लोग इधर-उधर भागने लगे। इसका फायदा उठाकर अपराधी भाग निकले। लूटे गए जेवरातों की कीमत करीब एक करोड़ से अधिक बताई जा रही है। अपराधी अपने साथ कैश में ले गए हैं।पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है।