Ranchi:पंडरा के व्यवासायी से लूट की घटना को अंजाम देने से पहले सात अपराधी पुलिस के हत्थे चढ़ा,हथियार बरामद

राँची।राजधानी राँची के पंडरा बाजार के एक व्यवासायी से लूट की घटना को अंजाम देने से पहले सात अपराधी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।गुप्त सूचना के आधार पर सुखदेवनगर थाना की पुलिस और क्यूआरटी की टीम ने कार्रवाई करते हुए सुखदेवनगर थाना क्षेत्र के नवाटोली स्थित एक खाली घर के अंदर छापेमारी कर लूट की योजना बना पांच अपराधी को गिरफ्तार किया।वहीं गिरफ्तार अपराधी के निशानदेही पर व्यवासायी की रेकी कर रहे दो अन्य अपराधी को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अपराधियों में संतोष राय,अभिषेक कुमार, दीपक कुमार सिंह, रवि कुमार, अल्तमस अंसारी, सूरज कुमार और सुजीत कुमार शामिल है।इनके पास से पुलिस ने एक देशी पिस्टल, एक देशी कट्टा, पांच जिंदा गोली, और दो बाइक बरामद किया है। मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर एसएसपी ने यह जानकारी दी।

बताया गया कि पुलिस को सूचना प्राप्त हो रही थी, कि कुछ अपराधी पण्डरा बाजार के व्यवासायी की रैकी कर रहे है।बाजार समिति स्थित दूकान से संध्या में वापस घर लौटने के क्रम में रास्ते में लूट पाट करने की योजना बना रहे हैं।जिसके बाद एसएसपी के निर्देश पर सिटी एसपी के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया गया।इसी दौरान 28 अगस्त को सूचना मिली कि अपराधी उस व्यवसायी से आज ही लूट पाट की घटना को अंजाम देने के लिये नवाटोली चौक स्थित एक कैम्पस के अन्दर खाली मकान में अवैध हथियार के साथ इकट्ठा हुए हैं, और व्यवसायी से लूट करने की योजना बना रहे हैं।इसके बाद पुलिस की टीम ने छापेमारी करते हुए सभी अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार अपराधी संतोष राय के खिलाफ राँची, रामगढ़ जिले में कुल 10 मामले दर्ज हैं।अल्तमस अंसारी के खिलाफ दो मामले, सुजीत कुमार के खिलाफ एक मामले, अभिषेक कुमार चौधरी के खिलाफ दो मामले और दीपक कुमार के खिलाफ एक मामले पूर्व से दर्ज हैं।