तेज रफ़्तार का कहर:पलामू में कार ने 12 लोगों को रौंदा,एक महिला सहित चार लोगों की मौके पर मौ*त,कई की स्थिति नाजुक…..

पलामू।झारखण्ड के पलामू जिले बड़ा हादसा हुआ है।बताया जा रहा है कि जिले के चैनपुर थाना क्षेत्र के बरांव में एक कार ने करीब 12 लोगों को रौंद दिया है।इस घटना में तीन ग्रामीणों की मौके पर ही मौत हो गई है। जबकि कई गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं। घटना के बाद कार सवार फरार हो गए।हादसे के बाद ग्रामीणों के बीच चीख पुकार मच गई। इसकी जानकारी जैसे ही उनके गांव पहुंची पूरे इलाके में मातम फैल गया।

जानकारी के अनुसार, सोमवारी के मौके पर आयोजित संस्कृत कार्यक्रम देखने के लिए ग्रामीण एक साथ जा रहे थे। इसी दौरान डाल्टनगंज गढ़वा रोड पर गढ़वा की तरफ से आ रही तेज रफ्तार कार ने करीब 12 लोगों को रौंद दिया।जिसमें एक महिला सहित तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं एक की मौत इलाज के दौरान मौत हो गई है। सभी मृतक एक ही गांव के रहने वाले हैं।वहीं, हादसे में करीब 6 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।हादसे के बाद कार सवार लोग फरार हो गए है। इस घटना में मृतक उदल चौरसिया, रोहित चौरसिया रिश्ते में चाचा और भतीजा हैं। जबकि मृतक मधु मेहता नाम की महिला बरांव की रहने वाली है।पलामू एसपी रिष्मा रमेशन ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि तीन लोगों की मौत हुई है, कार मालिक के खिलाफ गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज करने को कहा गया है।


इधर चैनपुर उतरी के पूर्व जिला पार्षद विकास कुमार चौरसिया ऊर्फ संटू, नरसिंहपुर पथरा पंचायत के मुखिया पति सह सेवानिवृत्त प्रधानाध्यापक व्यास राम चौरसिया ने अस्पताल पहुंचकर घायल व्यक्तियों से मिले।विकास चौरसिया ने बेहतर इलाज के लिए चिकित्सकों से बात की।समुचित इलाज के लिए बेड व अन्य व्यवस्था उपलब्ध कराने को कहा। अस्पताल के लचर व्यवस्था पर भी सवाल उठाया. परिवार जनों का ढांढस बंधाया।

बताया जाता है कि सोमवारी के मौके पर बरांव के मंदिर में संस्कृत कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इस दौरान मंदिर परिसर में मेला का भी आयोजन हुआ था।सोमवार की देर रात कुछ लोग संस्कृति कार्यक्रम देखने के लिए जा रहे थे, जबकि कई लोग सांस्कृतिक कार्यक्रम से लौट रहे थे। सभी लोग रोड के किनारे खड़े होकर अपने-अपने करीबियों का इंतजार कर रहे थे।इसी दौरान तेज रफ्तार कार ने रोड के किनारे खड़े लोगों को रौंद दिया। हादसे के बाद स्थानीय ग्रामीणों ने सभी जख्मी को इलाज के लिए मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पीटल में भर्ती करवाया है।वहीं, हादसे की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पीटल भेज दिया है। घटना के बाद विधायक आलोक चौरसिया ने सभी मृतकों को 10-10 लख रुपए मुआवजा देने की मांग की है।