गिरिडीह एसपी के निर्देश पर पुलिस ने पशु तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की,10 वाहनों से 115 गौवंश जब्त,सभी चालक हिरासत में….

गिरिडीह।झारखण्ड के गिरिडीह पुलिस ने पशु तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है।एसपी दीपक कुमार शर्मा के निर्देश पर जिले के सरिया पुलिस ने पशु तस्करी के आरोप में 10 चार पहिया वाहनों को जब्त किया है। जब्त वाहनों में 115 गोवंश लदे थे। बताया गया कि सरिया पुलिस उक्त कार्रवाई सोमवार देर रात की है।

एसपी को मिली गुप्त सूचना के आधार पर सरिया थाना प्रभारी अनीश पांडे ने सरिया थाना के समीप बेरिकेटिंग लगाकर पशु लदा दस वाहनों को जब्त किया। जब्त वाहनों में 115 मवेशी लदे थे। इसमें दुधारू गाय,भैंस और बछड़े शामिल हैं। सरिया थाना प्रभारी के अनुसार वाहनों से जब्त सारे मवेशी बिहार की ओर जा रहे थे। इसी दौरान सरिया थाना पुलिस ने एसपी के निर्देश प्राप्त होने के पश्चात पुलिस जवानों के साथ सरिया थाना के समीप बैरिकेडिंग लगायी गई। उसके बाद एक एक कर कई वाहनों की जांच की गई।जिसमें दस वाहनों की जांच में पाया गया कि सभी गाड़ियों में गोवंश को ठूंस-ठूंस कर भरे थे।

किसी गाड़ी के चालक के पास गोवंश के कागजात नहीं थे। पुलिस दसों वाहनों के चालकों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। पुलिस भी मानकर चल रही है कि सारे गोवंश को बिहार के रास्ते बंगाल पशु वध के लिए भेजा जा रहा था। लेकिन इससे पहले ही एसपी को मिली गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने गोवंश भरी सभी गाड़ियों को जब्त कर लिया है।

इधर पशु तस्करी के क्रम में ही जिले के बेंगाबाद थाना इलाके के पारडीह में पशु लोड एक गाड़ी के पलटने से दो मवेशियों की मौत हो गई।