JSSC पेपर लीक मामले में विधानसभा का अफसर और उनके दो बेटे गिरफ्तार, ब्लैंक चेक के साथ कई एडमिट कार्ड बरामद…

राँची।जेएसएससी पेपर लीक मामले में राँची पुलिस की एसआईटी ने बड़ी कामयाबी हासिल की है।इस मामले में एसआईटी ने झारखण्ड विधानसभा के एक अवर सचिव सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों के पास से कई कागजातों के साथ साथ ब्लैंक चेक भी बरामद किया गया है।

झारखण्ड सामान्य स्नातक योग्यताधारी संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा 2023 (जेएसएससी) प्रश्न पत्र लीक मामले राँची पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल की है।इस मामले में झारखण्ड विधानसभा के अवर सचिव मो शमीम और उसके दो बेटों को गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में राँची एसएसपी ने चार अलग अलग टीमें बनाई थी,जिसके बाद इस मामले में दो दर्जन से ज्यादा लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई थी, इसी दौरान मो शमीम के बारे में पुलिस को सूचना मिली जिसके बाद शमीम के साथ साथ उसके दो बेटों को धर दबोचा गया।वही अन्य लोगों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।सूत्रों के अनुसार इस मामले में अवर सचिव के कई और रिश्तेदार शामिल है।जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।

जेएसएससी पेपर लीक मामले की जांच कर रही एसआईटी को झारखण्ड विधानसभा के अवर सचिव मो शमीम के बारे में यह पुख्ता जानकारी मिली थी कि वह और उसके दो बेटे पेपर लीक मामले में संलिप्त हैं।जिसके बाद एसआईटी उनपर लगातार नजर रखे हुए थी।सूचना कन्फर्म होने पर एसआईटी ने शमीम के ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की।छापेमारी के दौरान शमीम के ठिकानों से कई अभ्यर्थियों के द्वारा दिये गए ब्लैंक चेक, दर्जनों एडमिट कार्ड के साथ-साथ कई मोबाइल फोन भी बरामद किए गए।

एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि पेपर लीक मामले में कार्रवाई लगातार जारी है।मामले में झारखण्ड विधानसभा के अफसर की भूमिका सामने आई है, उसके खिलाफ कई सबूत भी पुलिस को हासिल हुए हैं। फिलहाल पूरे नेटवर्क को ध्वस्त करने के लिए छापेमारी अभी भी जारी है।पकड़े गए आरोपियों से लगातार पूछताछ की जा रही है।