कारोबारी से अपराधी अमन साव के नाम पर मांगी तीन लाख की रंगदारी,मना करने पर धमकी देने वाले ने कहा दो लाख दे दो,अंत में कहा एक बाइक ही दे दो,नहीं तो मार देंगे गोली….

–डेली मार्केट थाना में दर्ज कराई गई प्राथमिकी, संगठित आपराधिक गिरोह के सरगना के नाम पर मांग रहे है छुटभैये अपराधी रंगदारी, इससे पहले भी लालपुर थाना में दर्ज हो चुकी है अमन साव के नाम पर रंगदारी का मामला

राँची।संगठित आपराधिक गिरोह के सरगना के नाम पर छुटभैये अपराधी कारोबारियों से रंगदारी मांग रहे है। एक बार फिर कुख्यात अपराधी अमन साव के नाम पर एक और कारोबारी से तीन लाख रुपए की रंगदारी मांगी गई है। इस बार डेली मार्केट देवी मंडप चौक कैलाश स्ट्रीट निवासी मो. बबलू खान से रंगदारी मांगी गई है। बबलू खान ने डेली मार्केट थाना में रंगदारी मांगने की प्राथमिकी दर्ज कराई है। दर्ज प्राथमिकी के अनुसार बबलू खान को 21 अगस्त को उनके मोबाइल पर एक अज्ञात नंबर 919276–22 से सुबह 9.30 बजे कॉल आया। कॉल करने वाले ने रहा कि वह अमन साव बोल रहा है। फिर उसने कहा कि उसे तीन लाख रुपए रंगदारी चाहिए। जब बबलू खान ने कहा कि वे गरीब आदमी है इतने पैसे नहीं दे सकते। तो रंगदारी मांगने वाले ने कहा कि ठीक है दो लाख रुपए दे दो। जब बबलू खान ने फिर कहा कि इतने पैसे मैं कहा से दे सकता हूं मेरे पास इतने पैसे नहीं। फिर रंगदारी मांगने वाले कहा कि ठीक है एक 150 सीसी की बाइक खरीद कर दे दो। जब बबलू खान ने कहा कि वे बाइक भी नहीं दे सकते है। तब रंगदारी मांगने वाले ने रहा कि वह उन्हें जान से मार देगा। इस कॉल के बाद भी कई अलग अलग नम्बरों से लगातार बबलू खान को कई बार अबतक धमकी मिल चुकी है कि रंगदारी दे दो नहीं तो तुम्हें जान से मार देंगे। डेली मार्केट थाना की पुलिस ने इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज कर ली है और छानबीन कर रही है कि फोन करने वाले कौन अपराधी है।

इससे पहले वाहन कारोबारी से मांगी गई थी 5 लाख की रंगदारी

इससे पहले अमन साव के नाम पर ही पुराने वाहन का कारोबार करने वाले मो. वसीम से 5 लाख रुपए की रंगदारी मांगी गई थी। मो. वसीम ने भी लालपुर थाने में रंगदारी मांगे जाने की प्राथमिकी दर्ज कराई थी। उन्हें भी 21 अगस्त की सुबह 10.30 बजे फोन कर रंगदारी मांगी गई थी। मो. वसीम को मोबाइल नंबर 18143447867 से फोन किया गया था। कॉल करने वाले ने खुद को अमन साहू बताया था। चार दिन के अंदर पांच लाख रुपए देने की मांग की थी। पैसे नहीं देने पर गोली मारने की उन्हें भी धमकी दी गई थी। हालांकि इस मामले में भी अभी तक पुलिस को कोई सफलता नहीं मिली है कि रंगदारी किसने मांगी थी।