लातेहार:मतदान केंद्र से वापस लौट रहे पुलिसकर्मियों की बस दुर्घटनाग्रस्त,हादसे में सभी पुलिसकर्मी बाल बाल बच गए

लातेहार।झारखण्ड के लातेहार जिले में पंचायत चुनाव के अंतिम चरण के चुनाव सम्पन्न होने के बाद मतदान केंद्र से वापस लौट रहे पुलिसकर्मियों की वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गयी।इस हादसे में पुलिसकर्मी बाल-बाल बच गए। हालांकि बाद में प्रशासनिक अधिकारियों ने दूसरी वाहन की व्यवस्था कर पुलिसकर्मियों को सुरक्षित गंतव्य तक पहुंचा दिया।

बताया गया कि चौथे और अंतिम चरण के मतदान की समाप्ति के बाद गारू थाना क्षेत्र से मतदान कराने के बाद पुलिस को सुरक्षित बस के माध्यम से महुआडांड़ की ओर ले जाया जा रहा था। इसी दौरान अचानक घाटी के पास बस असंतुलित होकर दुर्घटनाग्रस्त हो गयी। गनीमत ये रही कि पुलिसकर्मियों से भरी बस घाटी में नीचे नहीं गिरी।इस कारण दुर्घटना में किसी कर्मी को चोट नहीं आई। हालांकि घटना के बाद जवान तत्काल दुर्घटनाग्रस्त वाहन को खाली कर उतर गए और सड़क पर आ गए।

इधर पुलिस वाहन दुर्घटना की सूचना मिलने के बाद प्रशासनिक अधिकारी भी रेस हो गए। अधिकारियों की टीम तत्काल घटनास्थल पर पहुंचकर वस्तुस्थिति की पूरी जानकारी ली। इसके बाद अतिरिक्त वाहन को घटनास्थल पर बुलाया और सभी जवानों को सुरक्षित गंतव्य तक पहुंचा दिया।

थोड़ी-सी चूक होती तो हो जाती बड़ी घटनाः प्रत्यक्षदर्शियों और स्थानीय मतदानकर्मियों की मानें तो जिस प्रकार बस असंतुलित होकर घाटी में फिसल गयी, उससे बड़ा नुकसान भी हो सकता था. लेकिन ईश्वर का शुक्र रहा कि बस असंतुलित होकर झाड़ियों में फंसी रह गयी और घाटी में नीचे गिरने से बच गयी. जिससे किसी को भी कोई नुकसान नहीं हुआ और बस में सवार सभी जवान बालबाल बच गए. इस घटना के बाद बस पर सवार मतदानकर्मी ईश्वर को धन्यवाद देते देखे गए.