राजमिस्त्री ने 200 रुपये के लिए अपने साथी लेबर कांट्रेक्टर की हत्या कर दी,पाँच दिन बाद पुलिस के पकड़ में आया आरोपी

कोलकाता/गिरिडीह। झारखण्ड के गिरिडीह के रहने वाले लेबर कांट्रेक्टर बबलू सिंह (40) की हत्या के मामले में पुलिस को पांच दिनों बाद सफलता मिली है। पुलिस ने लेबर कांट्रेक्टर की हत्या के आरोप में उसके ही एक साथी को गिरफ्तार किया है आरोपी का नाम राजू कुमार रमाणी हैम बताया जा रहा है कि आरोपी बबलू के अंडर ही राजमिस्त्री का काम करता था।।यह जानकारी एक प्रेसवार्ता में डीसी (सेंट्रल) के कन्नान ने दी। उन्होंने बताया कि सीसीटीवी फुटेज,मोबाइल टॉवर लोकेट और फॉरेसिंक जांच रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने आरोपी को शिवपुर से गिरफ्तार कर लिया। शुक्रवार आरोपी को हावड़ा के सीजेएम कोर्ट में पेश किया गया।मजिस्ट्रेट ने उसे सात दिनों की पुलिस रिमांड पर भेजने का निर्देश दिया।

बताया जाता है कि आरोपी से प्राथमिक पूछताछ में यह खुलासा हुआ है कि वह बबलू के अंडर में राजमिस्त्री का काम करता था। एक दिन काम करने के लिए उसे 600 रुपये मिलते थे। घटना के दो दिन पहले बबलू ने राजू को 400 रुपये ही दिये थे। 200 रुपये बकाया था।वह बकाया रकम मांगने के लिए उसके घर गया, लेकिन वह रुपये देने से इंकार कर दिया। गुस्से में आकर उसने हथौड़े से उसके सिर पर मार डाला। घटनास्थल पर ही बबलू की मौत हो गयी। मौत होने के बाद वह वहां से भाग निकला।

लेबर कांट्रेक्टर का शव उसके कमरे से किया गया था बरामद

मीडिया को डीसी ने बताया कि घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी ने मृतक के मोबाइल फोन को साथ लेकर गया था। पुलिस ने मृतक के मोबाइल नंबर का टॉवर लोकेट किया।टॉवर शिवपुर का था।पुलिस निश्चित हो गयी कि हत्यारा शिवपुर में छिपा हुआ है। इसके बाद पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज को खंगालना शुरू किया। घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी और शिवपुर में लगे सीसीटीवी फुटेज को बारीकी से देखा गया।इधर दोनों जगहों पर लगे फुटेज में एक ही युवक को सुबह साढ़े तीन से चार के बीच देखा गया।शिवपुर थाना की मदद से पुलिस ने जाल बिछायी और उसे गिरफ्तार कर लिया।

उल्लेखनीय है कि 22 मई की सुबह हावड़ा थाना अंतर्गत बेलिलियस रोड इलाके में लेबर कांट्रेक्टर का शव उसके कमरे से बरामद किया गया था।कमरे के अंदर से हथौड़ा भी मिला था। पुलिस को यह शक पहले से ही था कि किसी परिचित ने हत्या को अंजाम दिया है।