राष्ट्रीय खेल घोटाला मामले में दूसरे दिन भी सीबीआई की छापेमारी जारी

राँची।झारखण्ड में हुए 34वां राष्ट्रीय खेल घोटाले मामले की जांच सीबीआई कर रही है गुरुवार को सीबीआई इस मामले में पूर्व विधायक बंधु तिर्की के आवास समेत कुल 18 ठिकाने पर छापेमारी की थी। वहीं शुक्रवार को भी सीबीआई की छापेमारी जारी है।सीबीआई की टीम मोरहाबादी स्थित एनजीओसी( नेशनल गेम्स ऑर्गेनाइजिंग कमिटी) कार्यालय में सीबीआई छापेमारी कर रही है। बता दे की यह छापेमारी दिल्ली हेड क्वार्टर से निर्देश पर की जा रही है

सीबीआई ने दर्ज किया है दो मामला:

हाईकोर्ट के आदेश पर सीबीआई की ओर से राष्ट्रीय खेल घोटाले से जुड़े मामले में दो मामला दर्ज किया गया। इसमें पहला मामला RC 0242022A001 मेगा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स निर्माण में हुई अनियमितता से जुड़ा है, जो कि अज्ञात लोगों के खिलाफ दर्ज है। वहीं दूसरा मामला RC 0242022A002 है, जो खेल आयोजन से जुड़े घोटाले से जुड़ा है. पहले इस मामले की जांच एंटी करप्शन ब्यूरो कर रही थी. जिसमें बंधु तिर्की गिरफ्तार भी किए गए थे और उनके खिलाफ चार्जशीट भी दाखिल की गई थी. इस मामले में ब्यूरो ने बंधु तिर्की को प्राथमिक अभियुक्त बनाया था।

28 करोड़ 38 लाख रुपये का हुआ था घोटाला:

34 वां राष्ट्रीय खेल घोटाला 28 करोड़ 38 लाख रुपये की है। इसमें एसीबी ने राष्ट्रीय खेल आयोजन समिति के कार्यकारी अध्यक्ष आरके आनंद, एसएम हाशमी व पीसी मिश्रा सहित अन्य को नामजद आरोपित बनाया था. सीबीआइ जांच में तत्कालीन खेल मंत्री बंधु तिर्की, सुदेश महतो सहित कई अधिकारी जांच के दायरे में आयेंगे।