पाकुड़:महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म, पांच युवकों ने महिला की अस्मत लूटी, दो आरोपी गिरफ्तार…

 

पाकुड़।झारखण्ड के पाकुड़ जिले के हिरणपुर थाना क्षेत्र में एक आदिवासी युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आया है।पीड़िता ने रविवार दोपहर हिरणपुर थाना पहुंचकर पुलिस को लिखित शिकायत की है। शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है।साथ ही युवती का मेडिकल टेस्ट कराया गया है

पुलिस को दी गयी लिखित शिकायत में दुष्कर्म की पीड़िता ने उल्लेख किया है कि वह अपने होने वाले पति के साथ किसी काम से बाहर जा रही थी।इसी क्रम में पांच युवक आ धमके और उसे जबरन पकड़ कर ले गए और उसके साथ बारी-बारी से दुष्कर्म किया।

शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।आरोपियों को थाने लाकर पुलिस पूछताछ कर रही है। पूछताछ में गिरफ्तार आरोपियों ने बाकी के आरोपियों के नाम का खुलासा किया है। जिसके आधार पर अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।

वहीं गैंगरेप की पुष्टि करते ही पाकुड़ एसपी प्रभात कुमार ने बताया कि शनिवार की रात्रि को घटना हुई थी, लेकिन पीड़िता ने रविवार को पुलिस को घटना की जानकारी दी है।उन्होंने बताया कि जानकारी मिलते ही पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।दुष्कर्म के इस मामले में हिरणपुर थाने में एफआईआर दर्ज की गई है।उन्होंने बताया कि अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।

क्या है पूरी घटना ?

दरअसल,शनिवार की शाम छह-सात युवकों ने गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया। इसकी भनक लगते ही ग्रामीणों ने दो आरोपियों को पकड़कर रविवार को पुलिस के हवाले कर दिया।पीड़िता की शिकायत पर हिरणपुर थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है। इसके बाद सोनाजोरी सदर अस्पताल में पीड़िता की मेडिकल जांच हुई। मिली जानकारी के अनुसार, पीड़िता हिरणपुर थाना क्षेत्र में आयी थी।पीड़िता का एक आदिवासी युवक के साथ प्रेम संबंध था। वह उससे शादी करने वाली थी।इसी क्रम में वह अपने होनेवाले पति की दीदी के घर आयी हुई थी।घटना को लेकर तालझारी थाना क्षेत्र निवासी राम सोरेन ने बताया कि शनिवार शाम करीब 6 बजे दोनों एक साथ काजू बागान की ओर टहल रहे थे। इसी दौरान 6-7 युवक हम दोनों को पकड़कर प्रधान के पास ले जाने के लिए जिद करने लगे।इसके बाद युवकों ने दोनों को पकड़कर काजू बागान की झाड़ी की तरफ ले गए।युवती को कुछ युवक दूर ले गए।इसके बाद वह किसी तरह से जान बचाकर वहां से भागकर अपनी दीदी के घर पहुंचा और घटना की जानकारी दी।उधर, रात के करीब 12 बजे के बाद कुछ युवकों ने पीड़िता को दीदी के घर से कुछ दूरी पर अर्धनग्न अवस्था में छोड़ दिया।पुलिस हिरासत में लिये गये दोनों आरोपियों से गहन पूछताछ की।पुलिस इंस्पेक्टर अनूप रोशन भेंगरा ने पीड़िता से घटना के बारे में आवश्यक जानकारी ली।