गुमला:पुलिस ने जंगल से भारी मात्रा में विस्फोटक सहित कई सामग्री बरामद किया

गुमला।झारखण्ड के गुमला जिले के गुरदरी थाना क्षेत्र में जंगल से नक्सलियों द्वारा छिपाकर रखा विस्फोटक बरमाद हुआ है।पुलिस को भाकपा माओवादी के खिलाफ बुधवार को बड़ी सफलता मिली है। गुरदरी थाना के तेंदार डुमरपाट जंगल से पुलिस ने भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद की है।जिसमें जिलेटिन, तार सहित कई प्रकार की सामग्री है। ये सभी विस्फोटक जंगल के एक गुफा में छिपाकर रखा हुआ था।गुरदरी थाना प्रभारी कुंदन कुमार के नेतृत्व में अभियान चलाया गया और गुफा के अंदर छिपाकर रखे गये विस्फोटक को बरामद किया गया।

जानकारी के अनुसार, गुमला के सीनियर पुलिस पदाधिकारियों को गुप्त सूचना मिली थी कि तेंदार डुमरपाट जंगल में भाकपा माओवादियों ने एक गुफा में विस्फोटक छिपाकर रखा है। जिसका उपयोग नक्सली कभी भी पुलिस के खिलाफ कर सकते हैं। इस सूचना पर सीनियर अधिकारियों के निर्देश पर गुरदरी थाना प्रभारी कुंदन कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया गया।जिसमें सीआरपीएफ के जवान भी शामिल थे।

बताया गया कि पुलिस ने नक्सलियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन चलाते हुए तेंदार डुमरपाट जंगल पहुंचीं यह जंगल घना है। नदी भी जंगल के बीच से गुजरती है। इसलिए पुलिस फोर्स सावधानी बरतते हुए जंगल में छिपाकर रखे गये विस्फोटक की तलाश की।इसके बाद एक गुफा की जब खुदाई की गयी, तो वहां से भारी मात्रा में विस्फोटक मिला है।आशंका व्यक्त की जा रही है कि इलाके से और हथियार व विस्फोटक मिल सकता है।पुलिस का अभियान आगे भी जारी रहेगा।