237 करोड़ फर्जीवाड़ा मामला: कंपनी के डायरेक्टर की पत्नी को यूपी पुलिस ने धनबाद से किया गिरफ्तार

धनबाद।उत्तर प्रदेश के वाराणसी में 237 करोड़ रुपये के फर्जीवाड़े के आरोप में शाइन सिटी कंपनी के डायरेक्टर की पत्नी धनबाद से गिरफ्तार हुई है।यूपी पुलिस की एसआईटी की टीम ने मीरा श्रीवास्तव को धनबाद से गिरफ्तार कर लिया है।वह कंपनी के डायरेक्टर अमिताभ श्रीवास्तव की पत्नी हैं और लंबे समय से फरार थी।

घर में छिपकर रह रही थी

जानकारी के अनुसार एसआईटी को सूचना मिली थी कि मीरा श्रीवास्तव धनबाद में पॉलिटेक्निक के पास एक घर में छिपकर रह रही है।इसके बाद टीम ने छापेमारी कर उसे गिरफ्तार कर लिया।उसके पति अमिताभ श्रीवास्तव को बीते साल अक्टूबर में गिरफ्तार किया जा चुका है।

क्या है फर्जीवाड़ा:
जानकारी के अनुसार साल 2013 में शाइन सिटी इंफ्राटेक कंपनी राशिद नसीम और आसिफ नसीम ने बनाई थी।राजीव कंपनी का मुख्य कार्यकारी अधिकारी था।उस समय राशिद नसीम ने राजीव के नाम से वाराणसी के राजा तालाब और खजुरी में जमीन की पावर आफ अटार्नी की थी। कंपनी की तरफ से जमीनों का खरीद-बेचान राजीव ही करता था। उसका सहयोग अमिताभ श्रीवास्तव करता था। राजीव ने अमिताभ को कंपनी का अतिरिक्त निदेशक बनवाया था।दोनों के खिलाफ वाराणसी के अतिरिक्त लखनऊ में भी मामले दर्ज हैं।दोनों नसीम भाइयों के साथ ही राजीव ने मिलकर कई जगह जमीनों का फर्जीवाड़ा किया।लोगों से पैसे ले लिए और जमीन या घर का कब्जा नहीं दिया।